Team India: T20 वर्ल्ड कप में रोहित नहीं, ये खिलाड़ी करेगा भारत की कप्तानी! टीम को बना चुका है चैंपियन
Advertisement
trendingNow11692721

Team India: T20 वर्ल्ड कप में रोहित नहीं, ये खिलाड़ी करेगा भारत की कप्तानी! टीम को बना चुका है चैंपियन

Team India: इन दिनों भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्तान नियुक्त किया हुआ है. टीम इंडिया को इसी साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. रोहित शर्मा की कप्तानी में ही टीम यह आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने उतरेगी.

Team India: T20 वर्ल्ड कप में रोहित नहीं, ये खिलाड़ी करेगा भारत की कप्तानी! टीम को बना चुका है चैंपियन

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया को इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का खेलना है. टीम इंडिया के पक्ष में एक बात जो जाती है वो यह है कि इस साल भारत में ही सी वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऐसे में टीम के पास एक बार फिर 2011 की तरह ही ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है. इसके बाद टीम अगले साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेलेगी, लेकिन हो सकता है इस टूर्नामेंट के लिए टीम के कप्तान को बदल दिया जाए. क्योंकि टीम इंडिया में एक ऐसा कप्तान मौजूदा है टी20 क्रिकेट में बेहद ही शानदार आकड़े हैं.

इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी!

भारतीय टीम को इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बाद अगले साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. इस वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है. बता दें कि 2011 के बाद से ही टीम इंडिया किसी भी फॉर्मेट में वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाई है. हार्दिक पांड्या ने पहली बार कप्तानी करते हुए आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था. ऐसे में ये देखते हुए उन्हें इस वर्ल्ड कप में कप्तानी सौंपी जा सकती है.

अपनी टीम को बना चुके हैं चैंपियन
 
आईपीएल 2022 में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था. आईपीएल इतिहास में पहली बार लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमें इसी सीजन में शामिल हुई थीं. गुजरात टाइटंस की कप्तानी इस सीजन में हार्दिक पांड्या संभाल रहे थे. हार्दिक की कप्तानी में खेलते हुए गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में ट्रॉफी जीतकर सबको हैरान कर दिया था. टीम ने अपने पहले ही सीजन में ट्रॉफी जीत ली थी.

मौजूदा सीजन में भी टीम कर रही कमाल

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आईपीएल 2023 में भी गुजरात टाइटंस टीम ने अब तक बेहतरीन खेल दिखाया है. हालांकि, टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन बाकी मैचों में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. गुजरात ने इस सीजन में खेले अबतक 12 मैचों में से 8 में जीत दर्ज की है, जबकि टीम सिर्फ 4 ही मैच हारी है और 16 अंकों के साथ नंबर-1 पर कायम है.

जरूर पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में रोहित नहीं, ये खिलाड़ी करेगा भारत की कप्तानी! टीम को बना चुका है चैंपियन
हां मैं स्वार्थी... विराट कोहली ने आईपीएल के बीच दिया बड़ा बयान, फैंस हो जाएंगे मायूस!
घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, WTC फाइनल जिता कर ही लेगा दम!

Trending news