WTC Final: रोहित की कप्तानी में खुलेगी इन प्लेयर्स की किस्मत, मिलेगा इंग्लैंड में फाइनल खेलने का टिकट!
Advertisement
trendingNow11650461

WTC Final: रोहित की कप्तानी में खुलेगी इन प्लेयर्स की किस्मत, मिलेगा इंग्लैंड में फाइनल खेलने का टिकट!

Team India Squad Announcement: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को इस साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर 7 जून से  11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. 

WTC Final: रोहित की कप्तानी में खुलेगी इन प्लेयर्स की किस्मत, मिलेगा इंग्लैंड में फाइनल खेलने का टिकट!

ICC WTC Final 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को इस साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर 7 जून से  11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी टीम ये खिताबी मुकाबला जीतेगी उसे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की चमचमाती गदा उठाने का मौका मिलेगा. 

रोहित की कप्तानी में खुलेगी इन प्लेयर्स की किस्मत

पिछली बार साल 2021 में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था और उसके हाथ से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की गदा जीतने का मौका भी फिसल गया था. टीम इंडिया बहुत भाग्यशाली रही है कि उसने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है और इस बार वह कोई गलती नहीं करना चाहेगी. टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच हराकर ये बड़ी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी.

मिलेगा इंग्लैंड में फाइनल खेलने का टिकट!

भारत साल 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से कोई भी आईसीसी का खिताब अपने नाम करने में नाकाम रहा है. ऐसे में अब उसका सबसे बड़ा टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की ट्रॉफी हर हाल में जीतना है.  वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी. सेलेक्शन कमिटी टीम इंडिया के चयन के लिए अप्रैल में मीटिंग करेगी. सेलेक्शन कमिटी आईपीएल 2023 में खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बेस्ट फैसला लेगी.

इस खिलाड़ी के करियर को मिलेगी संजीवनी 

बता दें कि धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल नहीं खेलेंगे. ऐसे में केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का रास्ता खुला तय है. केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में दो मैचों के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. भारतीय टेस्ट टीम में बतौर ओपनर केएल राहुल की जगह अब शुभमन गिल ने ले ली है. ऐसे में अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए केएल राहुल चुने जाते हैं, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर उतारा जा सकता है, क्योंकि इंग्लैंड के हालात में केएल राहुल को बल्लेबाजी का बेहतरीन अनुभव है. 

भारतीय टीम मैनेजमेंट नहीं लेगी रिस्क

केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में केएस भरत के फिसड्डी साबित होने के बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में विकेटकीपिंग कराने का रिस्क भारतीय टीम मैनेजमेंट नहीं लेगी. ऐसे में केएल राहुल विकेटकीपर और नंबर 5 पर बल्लेबाज का रोल निभा सकते हैं. केएस भरत को सिर्फ बैकअप विकेटकीपर के तौर पर भारत की 16 सदस्यीय टीम में रखा जा सकता है. 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए ये हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, उमेश यादव.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news