IND vs SA: सेलेक्टर्स ने इन प्लेयर्स को दिखाया ठेंगा! IPL में दमदार खेल के बाद भी South Africa सीरीज से किया बाहर
Advertisement
trendingNow11203589

IND vs SA: सेलेक्टर्स ने इन प्लेयर्स को दिखाया ठेंगा! IPL में दमदार खेल के बाद भी South Africa सीरीज से किया बाहर

IND vs SA: IPL 2022 में तीन प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स ने इन प्लेयर्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना.  

twitter

Indian Team Shikhar Dhawan: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है. वहीं, सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कई स्टार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है, जबकि इन प्लेयर्स ने आईपीएल 2022 में दमदार खेल दिखाया. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. शिखर धवन 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बहुत ही शानदार लय में चल रहे थे. उन्होंने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. धवन ने अपने दम पर पंजाब किंग्स को कई मैच जिताए. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में शिखर धवन ने 460 रन बनाए. धवन हमेशा से ही टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस रहे हैं. साउथ अफ्रीका सीरीज से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli)जैसे दिग्गज प्लेयर्स बाहर चल रहे हैं. ऐसे में धवन जैसे अनुभवी ओपनर का चुना जाना बहुत ही जरूरी था. धवन जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

2. संजू सैमसन 

IPL 2022 में संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था. इसमें सबसे बड़ा योगदान संजू सैमसन का था. संजू ने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 458 रन बनाए. संजू ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. उनके पास बड़ी पारी खेलने की काबिलियत है. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का फल संजू को नहीं मिला. 

3. मुकेश चौधरी 

आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा, लेकिन सीएसके टीम के लिए तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने बहुत ही आतिशी खेल दिखाया. आईपीएल 2022 के 13 मैचों में उन्होंने 16 विकेट हासिल किए. मुकेश की करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भी तारीफ की. बहुत ही सधी हुई लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी बल्लेबाज का विकेट चटका सकें. आईपीएल 2022 के कई मैचों में मुकेश ने डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी की और वह काफी किफायती भी साबित हुए. 

Trending news