IPL 2023: कभी नहीं टूटेगा आईपीएल का ये महारिकॉर्ड! आस-पास भी नहीं पहुंच सका कोई क्रिकेटर
Advertisement
trendingNow11698441

IPL 2023: कभी नहीं टूटेगा आईपीएल का ये महारिकॉर्ड! आस-पास भी नहीं पहुंच सका कोई क्रिकेटर

IPL: आईपीएल में कई ऐसे रिकॉर्ड बने हैं, जिन्हें टूटने में सालों बीत गए हैं. एक ऐसा ही रिकॉर्ड आईपीएल के इतिहास में बना है, जिसको तोड़ना नामुमिकन तो नहीं पर बेहद मुश्किल रहने वाला है.

IPL 2023: कभी नहीं टूटेगा आईपीएल का ये महारिकॉर्ड! आस-पास भी नहीं पहुंच सका कोई क्रिकेटर

IPL 2023: आईपीएल 2023 के अभी तक 62 मैच हो चुके हैं और सोमवार(15 अप्रैल) को हुए मैच में इस सीजन के प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम मिल गई. गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराते ही प्लेऑफ में एंट्री ले ली. इस सीजन में भी तमाम रिकॉर्ड बने हैं, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड आईपीएल के इतिहास में बना है जिसके आस पास भी कोई खिलाड़ी नहीं पहुंच पाया है. आइए बताते हैं.

2016 में बना आईपीएल का सबसे धांसू रिकॉर्ड

आईपीएल 2016 में आरसीबी के लिए खेलने वाले स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने ऐसे घातक बल्लेबाजी की कि तमाम दिग्गजों के रिकॉर्ड टूटते चले गए और उन्होंने अपने नाम आईपीएल का महारिकॉर्ड कर लिया. विराट कोहली ने 2016 आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए 973 रन बना दिए थे. वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनका यह रिकॉर्ड आज यानी 7 साल बाद भी वैसा का वैसा ही है. कोई बल्लेबाज इसके आस पास भी नहीं पहुंच सका है. हालांकि, आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह विराट के रिकॉर्ड के आस पास भी नहीं पहुंच पाए. बटलर ने इस सीजन में 863 रन बनाए थे.

इस सीजन भी कर रहे घातक बल्लेबाजी

विराट कोहली ने मौजूदा सीजन में भी अपना घातक फॉर्म दिखाया है. उन्होंने अब तक खेले 12 मैचों में 438 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट का स्ट्राइक रेट 131.53 का ही रहा है. उन्होंने अब तक 6 अर्धशतक भी जड़ दिए हैं. आईपीएल 2023 में उनका अबतक का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 82 रन रहा है, जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के सीजन के शुरुआती मैच में आया था.

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली आईपीएल इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर हैं. मौजूदा सीजन में वह आईपीएल में 7000 रन पूरे करने वाले पहले और इकलौते बल्लेबाज बने. उनके नाम आईपीएल में 7062 रन हैं. दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में 6600 रनों के साथ पंजाब किंग्स के शिखर धवन हैं. तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने अब तक 6265 रन बना लिए हैं. चौथे नंबर पर 6099 रनों के साथ मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा हैं.

Trending news