VIDEO : ना गेंदबाज ने अपील की ना विकेटकीपर ने, फिर भी पवेलियन लौट गए अमला
Advertisement

VIDEO : ना गेंदबाज ने अपील की ना विकेटकीपर ने, फिर भी पवेलियन लौट गए अमला

शुक्रवार को आईपीएल 10 में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को करारी शिकस्त दी. इस मैच के हीरो अक्षर पटेल और संदीप शर्मा रहे. हर तरफ इन दोनों खिलाड़ियों की ही तारीफ हो रही थी, लेकिन इस बीच पंजाब के खिलाड़ी हाशिम अमला के एक कदम ने सबका दिल जीत लिया. 

हाशिम अमला की खेल भावना ने जीता सबका दिल  (STILL GRAB)

नई दिल्ली : शुक्रवार को आईपीएल 10 में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को करारी शिकस्त दी. इस मैच के हीरो अक्षर पटेल और संदीप शर्मा रहे. हर तरफ इन दोनों खिलाड़ियों की ही तारीफ हो रही थी, लेकिन इस बीच पंजाब के खिलाड़ी हाशिम अमला के एक कदम ने सबका दिल जीत लिया. 

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने शुक्रवार को आईपीएल 2017 में आरसीबी के खिलाफ मैच में खेल भावना से सबका दिल जीत लिया. पंजाब ने यह मैच 19 रनों से जीता.

पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने वाले हाशिम अमला बल्लेबाज़ी कर रहे थे. पहले ही ओवर में वो अनिकेत चौधरी के गेंद पर अपना बल्ला टच कर बैठे. गेंद सीधे विकेटकीपर केदार जाधव के ग्लब्ज में समा गई. हालांकि ना तो गेंदबाज़ ने अपील की, ना ही विकेटकीपर ने और ना ही मैदान पर मौजूद किसी और खिलाड़ी ने. इसके बावजूद भी अमला खुद ही डगआउट की तरफ चल दिए.

अमला को पता था कि उनके बल्ले का संपर्क गेंद से हुआ है और वो आउट हो गए हैं. उन्हें ना तो अंपायर ने आउट दिया था और ना ही किसी ने अपील तक की थी लेकिन फिर भी वो खुद-ब-खुद मैदान से बाहर चले गए. बाद में रिप्ले में भी दिखा कि गेंद अमला के बल्ले को छूकर निकली थी. अमला जिस समय आउट हुए तब पंजाब की टीम का स्कोर सिर्फ 2 रन ही था और अमला को मालूम था कि पहले ही ओवर में विकेट गिरने के बाद पंजाब की टीम दबाव में आ जाएगी, लेकिन फिर भी उन्होंने मैदान से बाहर जाने का निर्णय लिया.

हाशिम अमला के इस तरह मैदान से बाहर जाने पर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हुई. हर किसी ने उनकी खेल भावना को जमकर सराहा 

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में एक और हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 मैचों में पांचवीं जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है. बेंगलुरु ने अपने 12वें मैच में शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब को 138 रनों पर सीमित कर दिया लेकिन उसके कद्दावर बल्लेबाज इस स्कोर को भी नहीं हासिल कर सके. मंदीप सिंह ने सबसे अधिक 46 रन बनाए जबकि शेष बल्लेबाजों से शेष रन भी नहीं बन सका.

बेंगलुरु की टीम तमाम प्रयासों के बाद भी 19 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 119 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 19 रनों से शिकस्त खानी पड़ी. पंजाब की ओर से अक्षर पटेल और संदीप शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और मोहित शर्मा को दो-दो सफलता मिली. यह बेंगलुरु की 12 मैचों में नौवीं हार है.

Trending news