VIDEO : नाइल के हेल्मेट में जा लगी गेंद, एक पल को खिलाड़ियों के साथ थम गई हजारों दर्शकों की सांसें
Advertisement

VIDEO : नाइल के हेल्मेट में जा लगी गेंद, एक पल को खिलाड़ियों के साथ थम गई हजारों दर्शकों की सांसें

क्रिकेट में सिर पर गेंद लगने के कारण कई खिलाड़ियों की जान जा चुके है. भारतीय खिलाड़ रमन लांबा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज कुछ ऐसे ही नाम हैं, जिन्होंने गेंद के कारण क्रिकेट के मैदान पर अपनी जान गंवाई है. 

कोलकाता-पुणे आईपीएल मैच में बाल-बाल बचे नैथन कूल्टर-नाइल (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : क्रिकेट में सिर पर गेंद लगने के कारण कई खिलाड़ियों की जान जा चुके है. भारतीय खिलाड़ रमन लांबा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज कुछ ऐसे ही नाम हैं, जिन्होंने गेंद के कारण क्रिकेट के मैदान पर अपनी जान गंवाई है. 

3 मई को आईपीएल 10 के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बीच हुए मैच में भी कुछ ऐसा हुआ कि मैदान पर मौजूद खिलाड़ी, अंपायर, कमेंटेटेर और स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शकों की सांसें एक पल के लिए मानो थम सी गई.

दरअसल, मैच के दौरान कोलकाता के नैथन कूल्टर-नाइल और सूर्यकुमार यादव पिच पर बल्लेबाजी कर रहे थे. पुणे की तरफ से 18वां ओवर डेनियल क्रिस्चियन कर रहे थे. कोलकाता के नैथन कूल्टर-नाइल और सूर्यकुमार यादव पिच पर थे. 

18वें ओवर की तीसरी गेंद खेलने के नाइल के सामने थे तेज गेंदबाज ने डेनियल. डेनियल ने नाइल को चकमा देने के लिए 142 किलोमीटर की तेज रफ्तार से गेंद फेंकी. नाइल गेंद की तेज रफ्तार को भांप नहीं सके और अपनी रक्षा करने में विफल रहे. गेंद सीधे उनके हेलमेट की आंख के सामने लगी जाली पर जा लगी.

तेज रफ्तार गेंद लगते ही नाइल बेहाल हो गये. वो गेंद लगते ही अपने हाथों से सिर पकड़ कर पिच से दूर हटने लगे. उन्होंने जब हेलमेट हटाया तो उनकी एक आंख बंद नजर आ रही थी. उनकी आंख पर चोट लगी थी. कुछ समय तक तो वो अपनी आंखें खोल नहीं पा रहे थे. हेलमेट पर गेंद लगने से हुई दुर्घटनाएं शायद सभी खिलाड़ियों के जेहन में होंगी. नाइल के चोटिल होते ही गेंदबाज डेनियल समेत सभी नजदीकी फील्डर उनके पास आ गए. नाइल थोड़ी देर तक झुके रहे. कुछ पलों के लिए खचाखच भरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया.

खिलाड़ियों और दर्शकों ने राहत की सांस तब ली जब नाइल कुछ ही मिनट बाद फिर से खेलने के लिए तैयार हो गए. चोटिल होने से बचे नाइल ज्यादा देर पिच पर नहीं रह सके. 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर ही छह रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उनकी टीम कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 155 रन बनाए.

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 155 रन बनाए. जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए पुणे की टीम ने 19.2 ओवर में 158 रन बनाकर मैच जीत लिया. पुणे के लिए 93 रन बनाने वाले राहुल त्रिपाठी मैन ऑफ द मैच बने. 

कोलकाता नंबर 2 पर

आईपीएल के दसवें सीजन में अभी तक के सफर में कोलकाता की टीम ने 10 मुकाबले खेले हैं. इनमें से टीम ने 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की तो वहीं 3 में टीम को हार का सामना भी करना पड़ा है. फिलहाल कोलकाता की टीम 14 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे पायदान पर बनी हुई हैं.

टॉप 4 में पुणे

दूसरी तरफ पुणे की टीम ने अभी तक खेले 10 मैचों में 6 में जीत दर्ज की है. इसके साथ ही टीम ने 4 मैचों में हार का मुंह भी देखा है. अंकतालिका में पुणे की टीम भी टॉप 4 में बनी हुई है. टीम फिलहाल चौथे पायदान पर अपना स्थान बनाए हुए है.

Trending news