IPL Opening Ceremony : एमी जैक्सन के साथ झूमा 'सारा जमाना'
Advertisement
trendingNow1323357

IPL Opening Ceremony : एमी जैक्सन के साथ झूमा 'सारा जमाना'

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 10 का धमाकेदार आगाज हो गया है. सेरेमनी की शुरुआत फिल्म लगान के गीत 'बार बार हां, बोल यार हां' से हुई. इस बार आठ शहरों में ओपनिंग सेरेमनी होनी हैं. इसी सिलसिले में ये पहला कार्यक्रम है. हर साल पहले मैच से पहले मेजबान शहर कोई आयोजन कराता रहा है, लेकिन इस बार इसे ज्यादा प्रचारित किया जा रहा है.

आईपीएल के सीजन 10 का धमाकेदार आगाज (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 10 का धमाकेदार आगाज हो गया है. सेरेमनी की शुरुआत फिल्म लगान के गीत 'बार बार हां, बोल यार हां' से हुई. इस बार आठ शहरों में ओपनिंग सेरेमनी होनी हैं. इसी सिलसिले में ये पहला कार्यक्रम है. हर साल पहले मैच से पहले मेजबान शहर कोई आयोजन कराता रहा है, लेकिन इस बार इसे ज्यादा प्रचारित किया जा रहा है.

इसके बाद सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली ने गोल्फ कार्ट से मैदान का चक्कर लगाया. फिर सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) के अध्यक्ष विनोद राय ने सचिन को मोमेंटो देकर सम्मानित किया. इसी प्रकार सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण को भी सम्मानित किया गया.

सचिन का स्‍टेडियम में मौजूद भीड़ ने पूरे जोश के साथ स्‍वागत किया. इस मौके पर सचिन तेंदुलकर ने कहा, आईपीएल ने 10वें वर्ष में पहुंच गया है. यह एक बड़ी उपलब्धि है. जब इसका पहला सीजन प्रारंभ हुआ था तो मैंने सोचा नहीं था कि यह इतना लंबा चलेगा. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर आप क्रिकेट खेल रहे हैं तो आपको लोगों का भरपूर मनोरंजन करना चाहिए. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने माहौल की तुलना बहुत कुछ फुटबॉल वर्ल्‍डकप के फाइनल जैसा बताया. वीवीएस लक्ष्‍मण ने भी पूरे माहौल को खुशनुमा करार दिया.

इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री एमी जैक्सन डांस प्रस्तुति दी और दर्शकों झूमने पर मजबूर कर दिया. एमी जैक्सन ने अपनी प्रस्तुति की शुरुआत फिल्म याराना के गीत 'सारा जमाना, हसीनों का दीवाना' से की. एमी ने स्टेज पर कदम रखा कि दर्शकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई. फिर तो उनके साथ सारा स्टेडियम थिरकने लगा. इसके बाद उन्होंने कटरीना कैफ की फिल्म बार बार देखो के गीत काला चश्मा पर मनोहारी डांस करके दर्शकों को खूब झुमाया.

हैदराबाद में ही आईपीएल का पहला मुकाबला भी होगा, जिसमें सीजन 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और रनरअप टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीमें भिड़ेंगी, जो रात 8 बजे से खेला जाएगा. वैसे इस बार कुल 8 ओपनिंग सेरेमनी होंगी, जिनमें से यह पहली है. इसके अलावा फैन्स को 7 अन्य शहरों में भी इनका आनंद लेने का मौका मिलेगा. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर जारी है.

इस बार युवा बॉलीवुड सितारे अलग-अलग शहरों की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म करते नजर आएंगे. इनमें एमी जैक्सन, परिणीति चोपड़ा, श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ के नाम प्रमुखता से लिए जा रहे हैं. खबर यह भी है कि सुपर-डांसर ऋतिक रोशन भी धमाल मचाते नजर आ सकते हैं.

कहां-कहां होगी ओपनिंग सेरेमनी और कौन कहां देगा प्रस्तुति

8 शहरों में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी की जानकारी IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने सोमवार को दी थी. इन शहरों में दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, गुजरात, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू और इंदौर शामिल हैं. आईपीएल के 10 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजकों ने इन शहरों के फैन्स को यह विशेष तोहफा देने का फैसला किया है. इसके पीछे Bcci का दूसरा उद्देश्य आईपीएल को और प्रसिद्ध बनाना है.
एमी जैक्सन-  5 अप्रैल को हैदराबाद में, टीम- सनराइजर्स हैदराबाद
रितेश देशमुख- 6 अप्रैल को पुणे में, टीम- राइजिंग पुणे सपुरजायन्ट
टाइगर श्राफ- 7अप्रैल को राजकोट में, टीम- गुजरात लॉयन्स
श्रद्धा कपूर- 13 अप्रैल को कोलकाता में, टीम कोलकाता नाइटराइडर्स
परिणीति चोपड़ा- 15 अप्रैल को नई दिल्ली में, टीम- दिल्ली डेयरडेविल्स
8 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब- कौन प्रस्तुति देगा तय नहीं
8 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- कौन प्रस्तुति देगा तय नहीं
9 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स-  कौन प्रस्तुति देगा तय नहीं

Trending news