IPL 2020: CSK और KKR के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement
trendingNow1775490

IPL 2020: CSK और KKR के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगी भिड़ंत, प्लेऑफ में दावेदारी मजबूत करने उतरेगी केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (File Photo)

दुबई: आईपीएल (IPL2020) के 49वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने होगी चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती. प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब बाकी टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी.

  1. कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स 
  2. प्लेऑफ में दावेदारी मजबूत करने उतरेगी केकेआर
  3. इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
  4.  

केकेआर के 12 मैचों में 12 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिए अगले दोनों मैच जीतने होंगे. वहीं चेन्नई आठ टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है और उसकी टीम अब प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगी.

टूर्नामेंट के इस दौर में कुछ टीमों की हार जीत से कई टीमें 14 या 16 अंक तक पहुंच सकती हैं और ऐसे में बेहतर रन गति से प्लेऑफ के स्थानों का निर्धारण होगा. इसे ध्यान में रखते हुए केकेआर के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है.

कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर के लिए चेन्नई के खिलाफ काम आसान नहीं होगा. चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

अगर टीम की बात करें तो केकेआर का बल्लेबाजी क्रम इयोन मोर्गन के लिए चिंता का विषय है और उन्हें उम्मीद होगी कि अब जबकि टीम को सख्त जरूरत है तब पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे. नितीश राणा का प्रदर्शन भी उतार चढ़ाव वाला रहा है. उसके बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन में भी निरंतरता का अभाव है.

गेंदबाजों ने केकेआर की तरफ से अभी तक अच्छी भूमिका निभायी है. तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती प्रभावशाली रहे हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारतीय टी20 टीम में भी जगह मिली है.

केकेआर के गेंदबाजों को चेन्नई के बल्लेबाजों के सामने किसी भी तरह की ढिलायी बरतने से बचना होगा. चेन्नई के बल्लेबाज भी निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन जब उनका दिन होता है तो वे किसी भी तरह के आक्रमण धज्जियां उड़ा सकते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI: शुभमन गिल, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्ण.

कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्ण, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाइक, टॉम बैंटन, टिम सेफर्ट.

चेन्नई सुपर किंग्स

पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाले चेन्नई के सामने कोलकाता के बल्लेबाजों को विविधतापूर्ण आक्रमण की चुनौती से पार पाना होगा. मिशेल सेंटनर को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने के बाद चेन्नई की गेंदबाजी को मजबूती मिली है.

आरसीबी पर जीत से चेन्नई के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा होगा. युवा रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी. फाफ डु प्लेसिस इस समय अच्छी फॉर्म में हैं. महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा भी चाहेंगे कि टूर्नामेंट के अंत में उनके बल्ले से कुछ यादगार पारियां निकलें. सैम कुरैन इस सीजन टीम की खोज रहे हैं.

गेंदबाजी में दीपक चहर और शार्दूल ठाकुर भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं. स्पिन में मिशेल सैंटनर को पिछले मैच में मौका मिला था और चार ओवरों में 23 रन देकर एक विकेट लिया था. सैंटनर कोलकाता के खिलाफ भी दिखाई दे सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI: रुतुराज गायकवाड़, डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), एन जगदीसन, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, मोनू कुमार, इमरान ताहिर.

चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

(इनपुट-भाषा)

Trending news