Virat Kohli के बाद KL Rahul बन सकते हैं अगले कप्तान? जडेजा के इस जवाब से फैली सनसनी
X

Virat Kohli के बाद KL Rahul बन सकते हैं अगले कप्तान? जडेजा के इस जवाब से फैली सनसनी

IPL 2021 में केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स का प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक रहा है. जिसके बाद उनके कप्तान की जमकर आलोचना हो रही है. 

 

Virat Kohli के बाद KL Rahul बन सकते हैं अगले कप्तान? जडेजा के इस जवाब से फैली सनसनी

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का दूसरा फेज इस वक्त यूएई में खेला जा रहा है. ये टूर्नामेंट अब लगभग अपने अंतिम स्टेज में आ पहुंचा है, जहां चार टीमें ट्रॉफी के लिए एक दूसरे से भिड़ने वाली हैं. बता दें कि केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स एक बार फिर से आईपीएल के प्लेऑफ तक पहुंचने में नाकाम रही है. जिसके बाद उनके कप्तान राहुल की जमकर आलोचना हुई है. 

राहुल पर भड़के जडेजा 

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का कहना है कि पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल में लीडरशीप की गुणवत्ता की कमी है. पंजाब ने राहुल के नेतृत्व में 25 मुकाबलों में 14 में जीत हासिल की है. टीम आईपीएल के पिछले दो सीजन में छठे स्थान पर रही. इस सीजन में भी वह करीबन प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. पंजाब की टीम फिलहाल 10 अंक लेकर तालिका में पांचवें स्थान पर है.

राहुल नहीं हैं अच्छे लीडर- जडेजा

क्रिकबज के हवाले से जडेजा ने कहा, 'अगर आप राहुल को देखें तो वह पिछले दो साल से टीम के कप्तान हैं. मुझे कभी नहीं लगा कि वह एक लीडर हैं. टीम कभी भी अच्छे या बुरे फेज से गुजरी हो हमने उनकी तरफ नहीं देखा. पंजाब की टीम जो आज खेल रही है और जो बदलाव उसमे हुए हैं आपको क्या लगता है यह राहुल ने किया है.'

भारत का कप्तान बनने लायक राहुल में दम नहीं

जडेजा ने कहा, 'कोई भी भारतीय कप्तान अपनी फिलोस्फी के आधार पर बनता है क्योंकि उसे लीडर होना चाहिए. मैंने ऐसा राहुल में नहीं देखा है क्योंकि वह काफी नरम होकर बोलते हैं और सभी चीजों में एडजस्ट करते हैं.' जडेजा ने कहा कि राहुल महेंद्र सिंह धोनी की तरह शांत रहते हैं लेकिन पंजाब की कप्तानी करने के दौरान उन्होंने अपने ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी नहीं ली है.

विराट छोड़ेंगे कप्तानी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में फैसला किया था कि वो इस साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में भारत को टी20 में एक नया कप्तान मिलेगा. इस पद के लिए सबसे बड़े दावेदार रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं. लेकिन सेलेक्टर्स ऋषभ पंत की ओर भी देख रहे होंगे क्योंकि इस साल आईपीएल में उन्होंने बेहतरीन कप्तानी की है.

 

 

 

Trending news