IPL 2021: नाकामी के बाद CSK ने कैसे किया कमबैक? सामने आई सबसे बड़ी वजह
Advertisement

IPL 2021: नाकामी के बाद CSK ने कैसे किया कमबैक? सामने आई सबसे बड़ी वजह

सीएसके (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताए जीत के फॉर्मूला, कैसे उनकी टीम अहम मौकों पर जीत दर्ज करती है, चेन्नई आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक हैं जिसने 9 फाइनल खेले हैं.

(फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में केकेआर को 27 रन से हराकर अपना चौथा खिताब जीत लिया है. सीएसके इससे पहले 2010, 2011, 2018 और 2021 में खिताब जीता है. सीएसके ने अपना 9वां फाइनल खेला वह आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक है. सीएसके की टीम ने हर मैदान पर जीत दर्ज की है और दर्शकों का भरपूर एंटरटेनमेंट किया है.प्लेमिंग ने बताया कैसे अहम मौकों पर जीत जाती है सीएसके, साथ ही उन्होंने बताया कि 2021 में खिताब जीतना क्यों है खास. 

  1. CSK ने चौथी बार खिताब जीता 
  2. प्लेमिंग ने बताए जीत का फॉर्मूला
  3. ऋतुराज की जमकर हुई तारीफ

 
सीएसके के कोच ने बताए जीत के मंत्र 

सीएसके के कोच स्टीफन प्लेमिंग ने कहा कि ये जीत हमारे लिए काफी मायने रखती हैं.आगे उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों की उम्र को लेकर आलोचना होती थी कि हमारी टीम को पहले ही चूका हुआ मान लिया गया था. लेकिन चेन्नई ने दमदार वापसी की है. इस खिताब को रैंकिंग देना काफी मुश्किल है. ये इसलिए भी खास है क्योंकि आप इतनी मेहनत करते हो और यह मेहनत का नतीजा है इसलिए ये खिताब उनके लिए बेहद खास हैं’.फ्लेमिंग ने आगे कहा का कि टीम में काफी अनुभव हैं. हम अंदर की भावना और खिलाड़ियों के साथ रिश्ते बनाने पर भरोसा करते हैं. 
 

fallback

ऋतुराज को मिली कोच की तारीफ 

स्टीफन प्लेमिंग ने ऋतुराज गायकवाड़ के लिए तारीफों के पुल बांधे उन्होंने कहा कि ‘हां, मैं भी उसे भारतीय क्रिकेट के अगले सितारे के तौर पर देखता हूं. वो मेरी निगाहों में पहले ही सुपरस्टार है. जब हमने उसे पिछले साल उतारा था तो लोग थोड़ी आलोचना कर रहे थे लेकिन हमें उससे काफी उम्मीदें थीं’. ऋतुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए आईपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन किया उन्होंने 16 मैचों में 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप हासिल की. जिसमें उनके द्वारा राजस्थान के खिलाफ लगाया गया शानदार शतक शामिल है. उन्हें 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर' अवार्ड भी दिया गया. ऋतुराज ने आईपीएल के इस सीजन में मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक लगाए और गेंदबाजो की जमकर धुनाई की.

fallback

 

CSK ने जीता अपना चौथा खिताब  

महेंद्र सिंह धोनी की करिशमाई कप्तानी में सीएसके ने अपना चौथा खिताब जीत लिया. ये खिताब जीतते ही धोनी ने अपने मुकुट में एक और हीरा जड़ लिया है.  सीएसके आईपीएल 2021 में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी और उन्होंने लीग मैचों में 14 में से 9 मैच जीते थे. महेंद्र सिंह धोनी से अच्छा टीम संयोजन कोई नहीं जानता है. धोनी जानते है की बड़े मैचों में किस तरह के प्लेयर को खिलाना चाहिए. 
 

fallback

  

Trending news