IPL 2021: KKR का सपना टूटते देख भर आया कप्तान Eoin Morgan का दिल, खिलाड़ियों के लिए कह दी ऐसी बात
X

IPL 2021: KKR का सपना टूटते देख भर आया कप्तान Eoin Morgan का दिल, खिलाड़ियों के लिए कह दी ऐसी बात

IPL 2021 के फाइनल में केकेआर को सीएसके के खिलाफ 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने एक बड़ा बयान दिया है. 

IPL 2021: KKR का सपना टूटते देख भर आया कप्तान Eoin Morgan का दिल, खिलाड़ियों के लिए कह दी ऐसी बात

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने केकेआर को 27 रन से मात दी. इसी के साथ सीएसके ने अपना चौथा आईपीएल खिताब भी जीता. हालांकि दूसरी ओर केकेआर अपना तीसरा खिताब जीतने से चूक गई. इस हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन का दिल एकदम भर गया है और उन्होंने एक बड़ा बयान भी दिया है. 

टीम पर है गर्व- मोर्गन

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को भले ही फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा है लेकिन टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान इयोन मोर्गन को केकेआर ने जिस तरह टूर्नामेंट में वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई उस पर गर्व है. दो बार की विजेता केकेआर की टीम भारत में हुए आईपीएल 2021 के पहले चरण में सातवें स्थान पर थी. यूएई में हुए दूसरे चरण से उसने वापसी की और फाइनल में जगह बनाई.

सीएसके के खिलाफ झेलनी पड़ी हार 

फाइनल में 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, मोर्गन और मैकुलम के पास टीम पर गर्व करने के कारण हैं. मोर्गन ने कहा, 'मुझे गर्व है जिस तरह हमने चुनौती पेश की. हमारे टीम के मालिक शाहरुख खान और सीईओ वेंकी मैसुर बेहतरीन हैं,'

मैकुलम ने कहा, 'टीम ने जो किया उस पर हमें गर्व है. सीएसके और उनके लीडर को बधाई. यह बेहतरीन सफर था जिसे हम लंबे वक्त तक याद करेंगे. मालिकों का भी बड़ा योगदान रहा. इन्होंने हमें काफी समर्थन दिया.'

CSK पर हुई इनामों की बारिश 

फाइनल में धोनी के धुरंधरों ने दिखाया कि क्यों उनकी टीम IPL इतिहास की सफलतम टीमों में से एक है. आईपीएल के 14वें सीजन के फाइनल के बाद इनामों की बारिश हुई. चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल हुई. फाइनल में हारी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम 12.5 करोड़ रुपये इनाम की हकदार बनी. 

प्राइज मनी

1. चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को मिला 20 करोड़ रुपये का चेक.

2. रनर्स-अप कोलकाता नाइट राइडर्स को मिला 12.5 करोड़ रुपये का चेक.

Trending news