IPL 2021: Playoff के लिए इन टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर, टॉप-4 में ऐसे मिलेगी एंट्री
X

IPL 2021: Playoff के लिए इन टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर, टॉप-4 में ऐसे मिलेगी एंट्री

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्लेऑफ (Playoff) के लिए लीग स्टेज के आखिरी मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में टॉप-4 में रहना जरूरी है. 3 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं.

IPL 2021: Playoff के लिए इन टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर, टॉप-4 में ऐसे मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली: जैसे-जैसे आईपीएल 2021 (IPL 2021) का लीग स्टेज के अपने आखिरी दौर में पहुंच रहा है, वैसे-वैसे प्लेऑफ (Playoff) के लिए जंग बढ़ती जा रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और आरसीबी (RCB) पहले ही अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. 

इन टीमों के बीच होगी प्लेऑफ की जंग

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्लेऑफ (Playoff) पहुंचने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच जद्दोजहद देखने को मिलेगी. अगले कुछ मुकाबले काफी रोमांचक होने वाले हैं.

 

1. कोलकाता नाइटराइडर्स

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अब तक 13 में से 6 मुकाबले जीते हैं और वो 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में चौथे नंबर पर है. अगर ईयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अगला मुकाबला अच्छे रन रेट से जीत जाती है तो वो प्लेऑफ (Playoff) में पहुंच जाएगी.
 

2. राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अब तक 12 में से 5 मुकाबले जीते हैं और वो 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में छठे नंबर पर है. संजू सैमसन की टीम को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) अपने अगले दोनों मुकाबले बेहतर रन रेट से जीतने होंगे.

 

3. मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आगे की राह आसान नहीं है. 5 बार की चैंपियन ने इस सीजन में अब तक अब तक 12 में से 5 मुकाबले जीते हैं और वो 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में 7वें नंबर पर है. रोहित शर्मा की टीम को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ अपने अगले दोनों मुकाबले अच्छे रन रेट से जीतने होंगे. इसके साथ ही मुंबई को दुआ करनी होगी कि राजस्थान टीम केकेआर को हरा दे.
 

ये 2 टीमें नहीं कर पाएंगी क्वालीफाई

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की उम्मीदें पहले ही खत्म हो चुकी हैं लेकिन ये मुंबई को हराकर उसका गेम बिगाड़ सकती है. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने 13 में 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और वो 10 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में 5वें नंबर पर है. अगर वो अगला मुकाबला चेन्नई के खिलाफ जीत भी जाए तो 12 अंकों और खराब रन रेट के साथ वो प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकती, ऐसे में केएल राहुल की टीम के लिए आगे का रास्ता बंद हो चुका है.
 

हार के बावजूद KKR के पास होगा मौका

अगर कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) अपना अगला मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ हार भी जाए तो भी वो प्लेऑफ (Playoff) में पहुंच सकती है. इसके लिए उन्हें दुआ करनी होगी कि मुंबई के खिलाफ राजस्थान अपना मैच जीत जाए और मुंबई को हैदराबाद के खिलाफ जीत मिले. इसके अलावा चेन्नई पंजाब को हरा दे. ऐसे में केकेआर 12 अंकों और बेहतर रन रेट के जरिए अगले दौर में पहुंच जाएगी.
 

 

Trending news