IPL 2021: 21 साल का ये बल्लेबाज जल्द लेगा रोहित शर्मा की जगह! टीम इंडिया को मिला नया 'हिटमैन'
X

IPL 2021: 21 साल का ये बल्लेबाज जल्द लेगा रोहित शर्मा की जगह! टीम इंडिया को मिला नया 'हिटमैन'

टीम इंडिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. लेकिन बढ़ती उम्र के साथ ये बात भी साफ होती है कि वो कुछ सालों में क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. ऐसे में टीम को एक नए ओपनर की जरूरत होगी. 

IPL 2021: 21 साल का ये बल्लेबाज जल्द लेगा रोहित शर्मा की जगह! टीम इंडिया को मिला नया 'हिटमैन'

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है की रोहित अकेले अपने दम पर पूरे मैच की सूरत बदल सकते हैं. लेकिन अब धीरे-धीरे रोहित की उम्र बढ़ती जा रही है और वो आने वाले कुछ सालों में क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये रहेगा कि रोहित की जगह कौन ऐसा खिलाड़ी होगा जो उनकी जगह ले पाएगा. 

ये बल्लेबाज संभालेगा ओपनिंग का जिम्मा

बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त 34 साल के हैं और इस उम्र के बाद कुछ ही सालों में ज्यादातर खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देते हैं, ऐसे में रोहित की जगह टीम इंडिया को एक नए ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत होगी. ये जिम्मा युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ संभाल सकते हैं. शॉ की बल्ले ने जो सनसनी फैलाई है उसकी गूंज पूरी दुनिया ने सुनी है. सिर्फ 21 साल का ये बल्लेबाज टीम इंडिया का भविष्य है. हाल में उनकी बल्लेबाजी ने हर किसी का दिल जीता है. 

आईपीएल में मचाया है धमाल 

पृथ्वी शॉ ने इस आईपीएल सीजन में धमाल मचाया हुआ है. शॉ के बल्ले से इस सीजन जमकर रन निकले हैं और यही एक बड़ा कारण है कि दिल्ली कैपिटल्स इस साल खिताब की बड़ी दावेदार बनकर सामने आई है. उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर जमकर विरोधी टीमों के सिर में दर्द किया है. शॉ ने इस साल सिर्फ 14 मैचों में 461 रन ठोके हैं. कल सीएसके के खिलाफ पहले क्वालीफायर मैच में भी शॉ ने सिर्फ 27 गेंदों पर फिफ्टी ठोक दी. हालांकि दिल्ली को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

रोहित की गैरमौजूदगी में करते हैं ओपनिंग 

पृथ्वी शॉ रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में अक्सर टीम इंडिया के लिए ओपनिंग का जिम्मा संभालते हैं. इस साल की शुरुआत में शॉ को खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने बेहतरीन खेल के दम पर भारत की टेस्ट और सीमित ओवर टीम में एक बार फिर से वापसी कर ली. क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज ये मानते हैं कि शॉ की किताब में हर वो शॉट है जो उन्हें इस दुनिया का सबसे ताबड़तोड़ ओपनर बनने के लिए प्रेरित करता है. 

अंडर-19 टीम को जिताया था वर्ल्ड कप 

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत एक बार अंडर-19 का खिताब भी जीत चुका है. भारत के युवा सितारों ने जब 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी तो शॉ उस टीम के कप्तान थे. शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे सितारे भी उस वक्त उसी टीम का हिस्सा थे.    

Trending news