IPL 2021: Abu Dhabi में Ruturaj Gaikwad का 'Desert Storm', फ्यूचर में Team India से काट देंगे इस स्टार क्रिकेटर का पत्ता!
Advertisement
trendingNow1998727

IPL 2021: Abu Dhabi में Ruturaj Gaikwad का 'Desert Storm', फ्यूचर में Team India से काट देंगे इस स्टार क्रिकेटर का पत्ता!

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)  फिलहाल महज 24 साल के हैं और इस बात में कोई शक नहीं है कि वो आने वाले वक्त में टीम इंडिया (Team India) के लिए सेलेक्ट हो सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से अबू धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Cricket Stadium) में हर तरफ तूफान ला दिया. उन्होंने न सिर्फ शानदार शतकीय पारी खेली, बल्कि टीम इंडिया (Team India) के एक स्टार प्लेयर की टेंशन भी बढ़ा दी.

  1. IPL में गायकवाड़ की पहली सेंचुरी
  2. ऑरेंज कैप पर ऋतुराज का कब्जा
  3. पिछले साल ही किया था IPL डेब्यू

IPL में गायकवाड़ की पहली सेंचुरी

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 60 गेंदों में 168.33 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 101 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जड़े. सबसे खास बात ये रही कि गायकवाड़ ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की. ये उनके आईपीएल करियर का पहला शतक है.

 

ऑरेंज कैप पर ऋतु का कब्जा

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ऑरेंज कैप (Orange Cap) के हकदार बन गए. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021)  के 12 मैचों में 50.80 की औसत और140.33 की स्ट्राइक रेट से 508 रन बना लिए. इस सीजन में उनके नाम अब 1 शतक और 3 अर्धशतक हैं.

पिछले साल ही किया था डेब्यू

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने  साल 2020 में ही चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था. इस टूर्नामेंट के 18 मैचों में उन्होंने 50.85 की औसत 134.08 स्ट्राइक रेट से कुल 712 रन पूरे किए हैं. वो अब तक 1 सेंचुरी और 6 फिफ्टी लगा चुके हैं.

 

इस खिलाड़ी का काटेंगे पत्ता!

इस बात में कोई शक नहीं कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)  अगर इसी तरह का प्रदर्शन करते रहे तो वो टीम इंडिया (Team India) में बतौर ओपनर सेलेक्ट हो सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का पत्ता कट सकता है.

fallback

रोहित पर उम्र का असर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मौजूदा आईपीएल में कंसिस्टेंट परफॉरमेंस नहीं दी है, वो अब 34 साल के हो चुके हैं, ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट नए खिलाड़ियों को आजमाना चाहेगी, जिसके लिए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)  राइट च्वाइस रहेंगे.

 

 

Trending news