IPL 2021: Sunil Gavaskar ने Sanju Samson की लगाई क्लास, कहा ‘उन्हें भारतीय टीम में इसलिए शामिल नहीं किया जाता’

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, ‘उन्हें भारतीय टीम में इसलिए शामिल नहीं किया जाता’.

IPL 2021: Sunil Gavaskar ने Sanju Samson की लगाई क्लास, कहा ‘उन्हें भारतीय टीम में इसलिए शामिल नहीं किया जाता’
(FILE PHOTO)

मुंबई: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को सीजन में जल्दी अच्छा प्रदर्शन करना होगा और अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी. सैमसन ने आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में 119 रनों की शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद हालांकि उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव देखने को मिला है और उन्होंने पिछली तीन पारियों में 4, 1 और 21 रन ही बनाए हैं.

गावस्कर ने सैमसन की लगाई क्लास

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘वह कप्तान हैं और इसलिए उन्हें डिलीवर करना होगा. पहले मैच में उन्होंने ऐसा किया भी था लेकिन यह समस्या उनके साथ रही है. यही कारण है कि उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जाता क्योंकि वह एक मैच में रन बनाने के बाद अगले मैचों में भी पिछले मैच की तरह बल्लेबाजी करने का प्रयास करते हैं. इस तरह से वह आउट होते रहते हैं’.

उन्होंने कहा, ‘इसलिए, मुझे लगता है कि अगर कप्तान उदाहरण के साथ आगे बढ़ता है, स्कोर बनाना है क्योंकि वह टीम में एक अच्छा काम है’.

गावस्कर ने बताई राजस्थान की कमजोरी

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा कि जब राजस्थान के पास डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं, तो उनके पास टीम में एक अच्छे फिनिशर नहीं है, जो शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए इसे और अधिक महत्वपूर्ण बनाता है.

गावस्कर ने कहा, ‘डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस निचले क्रम में हैं लेकिन टॉप क्रम पर रन बनाना अहम है. वहां रन बनने के बाद निचले बल्लेबाजों के ऊपर दबाव नहीं होता और फिर मैच में बड़ा स्कोर बनने की संभावना बढ़ जाती है’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.