IPL 2021: इन खिलाड़ियों के साथ हुई 'नाइंसाफी', अपने ही क्रिकेट बोर्ड ने दिखाया ठेंगा
X

IPL 2021: इन खिलाड़ियों के साथ हुई 'नाइंसाफी', अपने ही क्रिकेट बोर्ड ने दिखाया ठेंगा

आईपीएल 2021 में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2021 का हिस्सा, किसी ने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया तो किसी ने गेंदबाजों की है जमकर धुनाई.

IPL 2021: इन खिलाड़ियों के साथ हुई 'नाइंसाफी', अपने ही क्रिकेट बोर्ड ने दिखाया ठेंगा

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली और फेमस लीग है पूरी दुनिया में इसके फैंस मौजूद हैं. दूसरे देशों के प्लेयर भी इस लीग में खेलते हैं जिससे वे यहां अच्छा प्रदर्शन कर अपनी इंटरनेशनल टीम में जगह बनाते हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाने के बावजूद अपनी टीम के लिए टी 20 विश्व कप 2021 का हिस्सा नहीं हैं. आइए जानते हैं  इन खिलाड़ियों के बारे में. 

शिखर धवन 

शिखर धवन ने आईपीएल 2021 में दिल्ली की ओर से ओपनिंग करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 16 मैचों में 587 रन बनाए. उन्होंने हर गेंदबाज को बहुत ही आसानी के साथ खेला इस लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज ने तीन शानदार फिफ्टी भी लगाई. दिल्ली को टेबल टॉप करवाने में इस बल्लेबाज का खासा योगदान रहा है. लेकिन फिर भी ये धुरंधर बल्लेबाज टी 20 विश्व कप का हिस्सा नहीं है. 
 

फॉफ डुप्लेसी

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने सीएसके के लिए मौजूदा आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया. उनके द्वारा फाइनल में खेली गई 86 रनों की पारी की बदौलत ही सीएसके ने केकेआर को हराया. फॉफ डुप्लेसी ने आईपीएल 2021 में 633 रन बनाए वो महज 2 रनों से ऑरेंज कैप चूक गए. 95 रन उनके द्वारा बनाया गया हाईएस्ट स्कोर रहा. इस बल्लेबाजी ने धीमी गति की गेंदों को बहुत ही बेहतरीन तरीके से खेला. पूरे आईपीएल के दौरान डु प्लेसिस ने 23 गगनचुंबी छक्के लगाए. फॉर्म में होने के बाद भी ये साउथ अफ्रीका की टीम से बाहर हैं. 
 

सुनील नरेन 

सुनील नरेन अपनी दम पर केकेआर को फाइनल में ले गए. यूएई की स्पिन मददगार पिचों पर नरेन ने बल्लेबाजों को अपनी गुगली पर खूब घुमाया और अपने स्पिन के जादू से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को आउट किया. नरेन ने आईपीएल में बहुत ही किफायती गेंदबाजी की. इन्होंने 14 मैचों में 16 विकेट लिए हैं. 
 

Trending news