पहली बार गलत साबित हुआ धोनी का फैसला! ये खिलाड़ी बन गया CSK की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow11140340

पहली बार गलत साबित हुआ धोनी का फैसला! ये खिलाड़ी बन गया CSK की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार

IPL: इस सीजन की शुरुआत में महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है. रवींद्र जडेजा अभी तक धोनी वाला कारनामा दोहराने में कामयाब नहीं हुए हैं. लखनऊ सुपरजायंट्स ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान रवींद्र जडेजा का एक फैसला गलत साबित हुआ है.

IPL 2022

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2022 की शुरुआत बेहद डरावनी रही है. चेन्नई सुपर किंग्स को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था, जबकि दूसरे मैच में उसे लखनऊ सुपर जायंट्स ने मात दी है. इस सीजन की शुरुआत में महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है. रवींद्र जडेजा अभी तक धोनी वाला कारनामा दोहराने में कामयाब नहीं हुए हैं.

  1. पहली बार गलत साबित हुआ धोनी का फैसला!
  2. ये खिलाड़ी बना CSK की हार का बड़ा जिम्मेदार
  3. धोनी को ही फील्ड सेटिंग करते हुए देखा गया

पहली बार गलत साबित हुआ धोनी का फैसला?

लखनऊ सुपरजायंट्स ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान रवींद्र जडेजा का एक फैसला गलत साबित हुआ है. इस वजह से एक युवा खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार साबित हो गया. दरअसल, लखनऊ सुपरजायंट्स को अंतिम 12 गेंदों पर 34 रन की जरूरत थी. बहुत अधिक ओस गिरने के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान रवींद्र जडेजा ने 19वां ओवर शिवम दुबे को सौंपा था, लेकिन उन्होंने 19वें ओवर में 25 रन लुटा दिए. इससे लखनऊ सुपरजायंट्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए केवल 9 रन चाहिए थे जो उसने तीन गेंद शेष रहते हुए बना दिए.  

ये युवा खिलाड़ी बन गया CSK की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार

शिवम दुबे इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स की हार के सबसे बड़े जिम्मेदार साबित हो गए थे. चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान रवींद्र जडेजा का फैसला बैकफायर कर गया. इस मैच में बेशक कप्तानी रवींद्र जडेजा कर रहे थे, लेकिन जब वो बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे तब एमएस धोनी को ही फील्ड सेटिंग करते हुए देखा गया. यहां तक कि जब मैच आखिरी दो ओवरों तक पहुंचा तो धोनी ने ये फैसला लिया जिसने CSK की हार निश्चित कर दी.

19वें ओवर से पहले महेंद्र सिंह धोनी को शिवम दुबे से बात करते हुए भी देखा गया, जिसका मतलब ये था कि उनको ओवर देने के पीछे धोनी का ही दिमाग था. इस मैच में चेन्नई की हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस दूबे की जमकर क्लास लगा रहे हैं. जबकि लखनऊ के युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी की तारीफ की जा रही है. आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि सीएसके अपने पहले दोनों मैच हारी है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि यहां से ये टीम किस तरह से वापसी करती है.

Trending news