सिर्फ 16 रन बनाकर ही MS Dhoni ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी
Advertisement

सिर्फ 16 रन बनाकर ही MS Dhoni ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

IPL 2022 के छठे मैच में लखनऊ के खिलाफ सीएसके के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने 16 रनों की पारी खेली. इसी के दम पर धोनी ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

IPL

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के पूरी दुनिया में करोड़ों फैंस हैं. उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में उन्होंने 16 रनों की पारी खेली. इस पारी के दम पर ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आइए जानते हैं, उस रिकॉर्ड के बारे में. 

  1. धोनी ने रचा इतिहास 
  2. टी20 क्रिकेट में पूरे किए 7000 रन 
  3. सीएसके के लिए खेली 16 रनों की पारी 

धोनी ने बनाया ये रिकॉर्ड 

लखनऊ टीम के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली. उन्होंने क्रीज पर आते ही छक्के के साथ पारी की शुरुआत की. धोनी ने क्रीज पर आते ही बल्लेबाजी का मोर्चा संभाल लिया है. वह अपने पुराने फिनिशिंग टच में दिखे. इस छोटी सी पारी के दम पर ही धोनी ने टी20 क्रिकेट में 7000 रन पूरे कर लिए हैं. धोनी ने कुल अभी तक टी20 क्रिकेट में कुल 349 मैच खेले हैं. धोनी टी20 क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. 

बने छठे भारतीय खिलाड़ी 

महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल साहित घरेलू क्रिकेट के रनों को मिलाकर एमएस धोनी ने टी20 क्रिकेट में 7000 रनों का आंकड़ा पार किया है. वह 7000 रन बनाने वाले छठे भारतीय बने हैं. उनसे पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा ने ये उपलब्धि हासिल की है. धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है. धोनी की गिनती दुनिया के महान फिनिशर्स में होती है. वह हारे हुए मैच जिताने के लिए जाने जाते हैं. 

चार बार दिलाया सीएसके को खिताब 

आईपीएल 2022 से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था. धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके टीम को चार बार आईपीएल का खिताब दिलाया था. उन्होंने अपने शांत और चतुर दिमाग से सीएसके को कई मैच जिताए हैं. इस बार वह आईपीएल में सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं. 

सीएसके ने बनाए 210 रन 

सीएसके के बल्लेबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. सीएसके की पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. रॉबिन उथप्पा ने शानदार खेल का नजारा पेश किया. उन्होंने 27 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. आखिरी ओवर्स में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी धाकड़ बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया, उन्होंने 6 गेंदों में तूफानी अंदाज में 16 रन बनाए. लखनऊ की ओर से एंड्र्यू टाय, आवेश खान और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके.  

Trending news