Gujarat Titans: इन 3 कारणों से गुजरात टाइटंस ने जीती IPL ट्रॉफी, कप्तान हार्दिक का पूरा हुआ सपना
Advertisement

Gujarat Titans: इन 3 कारणों से गुजरात टाइटंस ने जीती IPL ट्रॉफी, कप्तान हार्दिक का पूरा हुआ सपना

Gujarat Titans Champion: गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार अंदाज में राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल 2022 का खिताब जीता. गुजरात के पहले ही आईपीएल सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने के तीन अहम कारण रहे. 

IPL.COM

Gujarat Titans Champion: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने धमाकेदार अंदाज में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से हराकर आईपीएल खिताब जीत लिया. गुजरात ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में लीग स्टेज और प्लेऑफ में शानदार खेल दिखाया. गुजरात की सफलता के तीन बड़े कारण रहे. इनकी वजह से ही गुजरात ट्रॉफी पर कब्जा जमा पाई. 

टीम के पास थे पावर हिटर बल्लेबाज 

गुजरात टाइटंस (Gujarat titans) ने अपने ज्यादातर मैच आखिरी ओवर्स में जीते. इसमें सबसे बड़ा योगदान डेविड मिलर और राहुल का तेवतिया का रहा. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने दम पर गुजरात टीम को कई मैच जिताए. डेविड मिलर (David Miller) ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 481 रन और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने 16 मैचों में 217 रन बनाए. ये दोनों ही बल्लेबाज टीम की बल्लेबाजी क्रम की मजबूत कड़ी बने रहे. जब भी गुजरात टाइटंस मुश्किल परिस्थितियों में फंसी, तो इन दोनों ही बल्लेबाजों ने गुजरात की पारी को संभाला. 

पावरप्ले में की दमदार गेंदबाजी 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए गुजरात टाइटंस  के पास टी20 क्रिकेट के महारथी गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) मौजूद हैं. राशिद खान ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 19 विकेट चटकाए. वहीं, तेज गेंदबाजी में गुजरात के पास मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्युसन थे. इन गेंदबाजों ने पावरप्ले में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और काफी किफायती भी साबित हुए. कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी फाइनल मैच के बाद इन बॉलर्स की तारीफ भी की. 

हार्दिक ने की बेहतरीन कप्तानी 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार कप्तानी की. आईपीएल 2022 से पहले हार्दिक के पास कप्तानी का कोई भी अनुभव नहीं था, लेकिन उन्होंने अपनी कप्तानी से सभी का दिल जीत लिया. हार्दिक ने गेंदबाजी में अच्छे तरीके से बदलाव किए और वह DRS लेने में भी महारथ हासिल कर चुके हैं. आईपीएल 2022 में उनकी कप्तानी में गुजरात ने 16 में से 12 मुकाबले जीते. उन्होंने गेंद और बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया. गुजरात को खिताब दिलाने में उनका अहम योगदान रहा. 

Trending news