IPL में बुमराह के साथ ये क्या हुआ? पहले ही मैच में बल्लेबाजों ने उड़ाई धज्जियां
Advertisement

IPL में बुमराह के साथ ये क्या हुआ? पहले ही मैच में बल्लेबाजों ने उड़ाई धज्जियां

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की शुरुआत हार के साथ की है. टीम को पहले मैच में दिल्ली ने 4 विकेट से हराया. मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच में काफी महंगे साबित हुए और जमकर रन लुटाए.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया. इस लीग की सबसे सफल टीम को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली ने मुंबई को 4 विकेट से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की. गेंदबाजी मुंबई की हार का सबसे बड़ा कारण बनी. रोहित का सबसे बड़ा मैच विनर गेंदबाज भी फ्लॉप रहा जिसके चलते टीम को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा.

  1. MI को पहले मैच में मिली हार
  2. बुमराह पूरे मैच में दिखे बेअसर
  3. 12.90 की इकोनॉमी से खर्च किए रन

बुमराह के साथ ये क्या हुआ?

आईपीएल में एक से बढ़कर एक घातक गेंदबाज खेलते हैं और इनमें सबसे पहले टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आता है. आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की जान माने जाते हैं. बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करके कई मौकों पर मुंबई इंडियंस को जीत भी दिलाई हैं. लेकिन सीजन 15 में बुमराह की शुरुआत काफी खराब रही है. बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ 3.2 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 12.90 की  इकोनॉमी के साथ 43 रन खर्च कर दिए. मैच में बुमराह इतने बेअसर रहे कि उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हुई. बुमराह मैच में टीम के दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए.

IPL में बुमराह का प्रदर्शन

बुमराह नें 2013 में आईपीएल डेब्यू किया था, मुंबई इंडियंस के साथ जसप्रीत बुमराह के दस साल पूरे हो गए हैं. आईपीएल में जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. बुमराह आईपीएल के 107 मैचों में 130 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. बुमराह सिर्फ 7.47 की इकोनॉमी से रन खर्च करते हैं. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के लिए बुमराह को 12 करोड़ में रिटेन किया है. आईपीएल 2021 में भी बुमराह ने 14 मैचों में 7.45 की इकोनॉमी से 21 विकेट अपने नाम किए थे. 

रोहित ने इसे बताया हार का जिम्मेदार

रोहित शर्मा ने मैच के बाद हार का जिम्मेदार गेंदबाजी को बताया. रोहित शर्मा ने कहा,' ये ऐसी पिच नहीं लग रही थी जहां आप शुरुआत में 170 रन बना सकते हैं लेकिन हम बीच के ओवरों में खेले और अच्छा फिनिश किया. बस हमने हमारी योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की. हम हमेशा तैयार होकर आते हैं चाहे वह पहला गेम हो या आखिरी गेम, हम हर मैच जीतना चाहते हैं. चीजें योजना के अनुसार नहीं हुईं लेकिन ऐसा हो सकता है. बस एक ग्रुप के रूप में करीब रहने और सीख लेने की जरूरत है. हार से निराश हूं पर सब कुछ समाप्त नहीं हुआ है.'

ऐसा रहा ये मुकाबला

इस मैच में पंत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.  मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाया, मुंबई ने 5 विकेट पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया. 178 रन के टारगेट का पीछा कर रही दिल्ली ने 13.2 ओवर में 104 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन तभी दिल्ली के ललित यादव और अक्षर पटेल ने पूरा मैच पलट दिया. ललित यादव और अक्षर पटेल ने 7वें विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी. ललित यादव ने 48 और अक्षर ने 38 रन बनाए. मुंबई के खिलाफ कुलदीप यादव ने 3 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Trending news