IPL 2022: कुलदीप नहीं, इस बॉलर ने बढ़ाई चहल की टेंशन! बना Purple Cap जीतने का सबसे बड़ा दावेदार
Advertisement

IPL 2022: कुलदीप नहीं, इस बॉलर ने बढ़ाई चहल की टेंशन! बना Purple Cap जीतने का सबसे बड़ा दावेदार

IPL 2022 की पर्पल कैप के लिए कई खिलाड़ियों में जंग लग रही है. खासकर युजवेंद्र चहल को बहुत से गेंदबाजों को टक्कर मिल रही है. अब इस लिस्ट में एक और शानदार गेंदबाज शामिल हो चुका है. 

फोटो (IPL)

IPL 2022 Purle Cap: आईपीएल 2022 अब धीरे-धीरे प्लेऑफ स्टेज की ओर बढ़ रहा है. वहीं ऑरेंज कैप और पर्पल कैप (Purple Cap) के लिए भी खिलाड़ियों के बीच जंग जारी है. पिछले कुछ समय तक ये माना जा रहा था कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आराम से पर्पल कैप जीत लेंगे. लेकिन अब कई गेंदबाज उन्हें टक्कर दे रहे हैं. खासकर उन्हीं के साथी कुलदीप यादव भी पर्पल कैप को अपने नाम कर सकते हैं. लेकिन अब एक और खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हो चुका है. 

इस गेंदबाज से चहल को खतरा

चहल के लिए आजकल एक नया गेंदबाज खतरा बन चुका है. ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि पंजाब किंग्स के स्टार खिलाड़ी कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) हैं. रबाडा ने अचानक से चहल और कुलदीप यादव के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. सिर्फ 9 मैचों में रबाडा के नाम अब 17 विकेट हो चुके हैं और पर्पल कैप लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं. रबाडा पंजाब के लिए हर मैच में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने चहल और कुलदीप के मुकाबले कम मैच भी खेले हैं. 

चहल से ज्यादा दूर नहीं रबाडा

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास लंबे समय से आईपीएल 2022 (IPL 2022) की पर्पल कैप (Purple Cap) है. चहल इस वक्त पर्पल कैप लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने 10 मैचों में 19 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. लेकिन रबाडा भी 17 विकेटों के साथ उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं. इसके अलावा कुलदीप यादव भी 10 मैचों में 17 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. वहीं टी नटराजन के नाम भी 17 विकेट हैं और वो लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. 

ये गेंदबाज भी कर सकते हैं कमाल

इसके अलावा वानिंदु हसरंगा (16), उमेश यादव (15), मोहम्मद शमी (15), उमरान मलिक (15) और खलील अहमद (14) भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं इसके अलावा सीएसके के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी 14 विकेट के साथ अपनी दावेदारी ठोक चुके हैं. इसके अलावा हर्षल पटेल के नाम भी 13 विकेट हो चुके हैं.     

Trending news