बालकनी वाला रूम चाहते थे सुरेश रैना? सहवाग ने खोला CSK-रैना विवाद का कच्चा चिट्ठा
Advertisement

बालकनी वाला रूम चाहते थे सुरेश रैना? सहवाग ने खोला CSK-रैना विवाद का कच्चा चिट्ठा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ऐसी फ्रेंचाइजी है, जो अपने खिलाड़ियों को बैक करने के लिए जानी जाती है, लेकिन सुरेश रैना के मामले में क्या ऐसा गंभीर विवाद हुआ, इसका खुलासा भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने किया है.

Suresh Raina

नई दिल्ली: भारत के धाकड़ टी20 बल्लेबाज और मिस्टर IPL के नाम से मशहूर सुरेश रैना को इस बार IPL की नीलामी में उनकी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने ऐसा ठुकराया, जिसकी खुद उन्होंने उम्मीद भी नहीं की होगी. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना अनसोल्ड रहे और किसी भी टीम ने उन्हें भाव तक नहीं दिया था. इस घटना के बाद सुरेश रैना का दिल भी टूट गया था. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम भी सुरेश रैना को वापस लेने के मूड में नहीं दिखी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ऐसी फ्रेंचाइजी है, जो अपने खिलाड़ियों को बैक करने के लिए जानी जाती है, लेकिन सुरेश रैना के मामले में क्या ऐसा गंभीर विवाद हुआ, इसका खुलासा भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने किया है. 

  1. सहवाग ने खोला CSK-रैना विवाद का कच्चा चिट्ठा
  2. बालकनी वाला रूम चाहते थे सुरेश रैना?
  3. इस घटना के बाद सुरेश रैना का दिल भी टूट गया था

सहवाग ने खोला CSK-रैना विवाद का कच्चा चिट्ठा

धोनी की टीम ने ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा जैसे उम्रदराज खिलाड़ियों पर बोली लगाकर उन्हें अपने स्कवॉड में शामिल किया, लेकिन एक नाम जो सीएसके की लिस्ट से मिसिंग था वो नाम सुरेश रैना का था. आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना पर नीलामी के दौरान CSK ने एक बार भी बोली नहीं लगाई जो इस बात को दर्शाता था कि CSK ने सुरेश रैना को छोड़ने का मन बन लिया था. अब सुरेश रैना के करीबी और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सुरेश रैना के अनसोल्ड रहने के पीछे के राज से पर्दा उठाया है.

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि सुरेश रैना के साथ जो हुआ वो साल 2020 में दुबई में हुए IPL की वजह से उनके साथ हुआ. एक जाने माने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा, 'सुरेश रैना के लिए दुख है. इतने साल उन्होंने सीएसके के लिए खेला. मेरे हिसाब से जाते-जाते उन्हें भी फेयरवेल मैच देना चाहिए था. सीएसके उन्हें 2 करोड़ में खरीदती और भले ही 1 मैच खिलाकर उन्हें अलविदा कह देती, लेकिन फिर भी उन्हें सुरेश रैना को 1 मैच खिलाना चाहिए था.'

बालकनी वाला रूम चाहते थे सुरेश रैना?

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा, 'शायद 2020 में जब दुबई में सुरेश रैना आईपीएल छोड़कर आए और उसकी वजह से उनके रिश्ते खराब हुए इस वजह से उन्हें नहीं खरीदा गया. जो भी हुआ दुबई में उसके बाद सुरेश रैना की बेस प्राइज को लेकर तो डिस्कसन हुआ ही नहीं होगा कि उनका बेस प्राइज 2 करोड़ ज्यादा है. डिसकसन ये हुआ होगा कि हमें सुरेश रैना को लेना ही नहीं है.' मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि आईपीएल 2020 के दौरान दुबई में सुरेश रैना होटल के कमरे से खुश नहीं थे. 

सुरेश रैना धोनी जैसा रूम चाहते थे, क्योंकि उन्हें अपने रूम की बालकनी पसंद नहीं थी. इस कारण उन्होंने आईपीएल छोड़ने का फैसला किया था. उस वक्त धोनी ने भी उन्हें समझाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन वो नहीं माने और आईपीएल छोड़कर दुबई से भारत लौट आए थे. इस पूरे मामले पर सीएसके के मालिक श्रीनिवासन ने कहा था, 'कई बार सफलता आपके सिर पर चढ़ जाती है.  क्रिकेटर पुराने दिनों के तुनक मिजाज अभिनेता की तरह होते हैं. मुझे लगता है कि वो वापस आना चाहेंगे. अभी सीजन शुरू नहीं हुआ है और उन्हें ऐहसास होगा कि वो क्या छोड़कर गए हैं (11 करोड़ रुपये सैलरी).

Trending news