IPL 2023: वक्त से पहले ही खत्म हो गया IPL के इन 4 धाकड़ खिलाड़ियों का करियर, नाम भी भूल चुके फैंस!
Advertisement

IPL 2023: वक्त से पहले ही खत्म हो गया IPL के इन 4 धाकड़ खिलाड़ियों का करियर, नाम भी भूल चुके फैंस!

IPL Cricketers Career: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 4 धाकड़ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिनका करियर वक्त से पहले ही खत्म हो गया है. अब तो ज्यादातर क्रिकेट फैंस IPL के इन 4 धुरंधर खिलाड़ियों का नाम भी भूल चुके हैं. गुमनामी की दुनिया में ये 4 खिलाड़ी ऐसे चले गए कि आज तक फिर दोबारा उनकी वापसी नहीं हो पाई है. 

IPL 2023: वक्त से पहले ही खत्म हो गया IPL के इन 4 धाकड़ खिलाड़ियों का करियर, नाम भी भूल चुके फैंस!

IPL Cricketers: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 4 धाकड़ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिनका करियर वक्त से पहले ही खत्म हो गया है. अब तो ज्यादातर क्रिकेट फैंस IPL के इन 4 धुरंधर खिलाड़ियों का नाम भी भूल चुके हैं. गुमनामी की दुनिया में ये 4 खिलाड़ी ऐसे चले गए कि आज तक फिर दोबारा उनकी वापसी नहीं हो पाई है. आइए एक नजर डालते हैं इन 4 बदनसीब खिलाड़ियों पर:

1. मनप्रीत गोनी

पंजाब के इस तेज गेंदबाज ने 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र में सीएसके के लिए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. गोनी ने 2008 में कुछ मजबूत प्रदर्शन के आधार पर राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाई, लेकिन सिर्फ उन्हें हांगकांग और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने को मिला. वह हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेले, लेकिन 2008 में सीएसके की टीम में दिए गए अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए.  

fallback

2. मोहित शर्मा 

साल 2014 में पर्पल कैप जीतने वाले सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक मोहित शर्मा को इस सीजन में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन के साथ नई आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने नेट गेंदबाज के रूप में शामिल किया है. चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहित शर्मा 2014 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे थे, उन्होंने 16 मैचों में 19.65 की औसत से 23 विकेट लिए थे. हालांकि, इस बार मोहित शर्मा (33) को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला. हरियाणा के क्रिकेटर किंग्स इलेवन पंजाब में जाने से पहले 2013 से 2015 तक सीएसके के साथ थे, जहां उन्होंने टीम की ओर से 2016 से 2018 तक आईपीएल खेला था. उन्होंने 2019 में सीएसके में वापसी की. कुल मिलाकर, मोहित शर्मा के पास 86 आईपीएल मैचों में 92 विकेट हैं. मोहित शर्मा जिन्होंने 26 वनडे और आठ टी20 मैच खेले, वे भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिन्होंने बांग्लादेश में 2014 आईसीसी वर्ल्ड टी20 फाइनल में जगह बनाई और 2015 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सह-मेजबानी की.

fallback

3. तिरुमलासेट्टी सुमन 

हैदराबाद में जन्मे दाएं हाथ के बल्लेबाज तिरुमलासेट्टी सुमन हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स के लिए एक रन मशीन थे. उन्होंने 2009 में 237 रन बनाए और 2010 के सीजन में अपनी सफलता को दोहराया, एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई वाली टीम के लिए उन्होंने 307 रन बनाए थे. हालांकि, अगले सीजन में मुंबई इंडियंस के साथ, उन्होंने सात पारियों में सिर्फ 65 रन बनाए. उसके बाद वह अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पाए और आईपीएल और क्रिकेट से दूर हो गए.

fallback

4. कामरान खान

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को राजस्थान रॉयल्स ने 2009 सीजन के लिए चुना था. रॉयल्स के इस वंडर बॉय ने दिग्गज शेन वॉर्न सहित सभी को अपनी गति से प्रभावित किया. 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से वह गेंदबाजी करने की क्षमता रखते थे. कामरान खान ने 2011 में पुणे टीम में जाने से पहले 2010 तक राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला. उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज अपनी क्रिकेट प्रतिभा के लिए रातोंरात सुर्खियों में आ गए, लेकिन सुर्खियों को बटोरने के बाद वह अपना प्रदर्शन नहीं बिखेर पाए और क्रिकेट से दूर होते चले गए. इन नामों के अलावा और भी कई खिलाड़ी हैं. स्वप्निल असनोदकर, जो आईपीएल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले गोवा के पहले क्रिकेटर थे, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज पॉल वाल्थाटी, पश्चिम बंगाल के विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी, मुंबई के स्पिनर इकबाल अब्दुल्ला 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ वर्ष के उभरते हुए खिलाड़ी, गोवा के बाएं हाथ के स्पिनर शादाब जकाती और हरियाणा के बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला, जो एक आशाजनक शुरुआत के बावजूद उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. 

fallback

(Source - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news