IPL 2023: करियर का आखिरी आईपीएल खेल रहा ये भारतीय, टूर्नामेंट खत्म होते ही लेगा संन्यास!
Advertisement
trendingNow11670928

IPL 2023: करियर का आखिरी आईपीएल खेल रहा ये भारतीय, टूर्नामेंट खत्म होते ही लेगा संन्यास!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के आधे मुकाबले हो चुके हैं, जबकि बचे हुए मुकाबले खेले जाने हैं. इस आधे सीजन में कई खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टीमों को मैच जिताए हैं. इस बीच एक भारतीय खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ फैंस को भी निराश किया है.

IPL 2023: करियर का आखिरी आईपीएल खेल रहा ये भारतीय, टूर्नामेंट खत्म होते ही लेगा संन्यास!

Royal challengers bangalore: आईपीएल 2023 में अभी तक 36 मुकाबले खेले जा चुके हैं. अभी तक खेले गए इस सीजन के मैच एक से बढ़कर एक रोमांच से भरपूर रहे हैं. इस बीच एक भारतीय क्रिकेटर ने अपने प्रदर्शन से टीम और अपने फैंस दोनों को ही निराश किया है. बता दें कि खराब प्रदर्शन की वजह से ही इस क्रिकेटर को भारतीय टीम में मौके नहीं मिले हैं. अब कयास ये लगाए जा रहे हैं कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है.

आखिरी सीजन खेल रहा ये खिलाड़ी!

आईपीएल का मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए उतार-चढाव भरा रहा है. टीम ने अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम को 4 हार और 4 जीत मिली हैं. इस बीच टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सभी को बेहद निराश किया है. उनके बल्ले से इस सीजन में बिल्कुल रन नहीं निकले हैं. यही कारण रहा है कि उन्हें टीम इंडिया में भी लगातार मौके नहीं मिले हैं.

मौजूदा सीजन के आंकड़े

दिनेश कार्तिक के मौजूदा सीजन के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अभी तक खेले 8 मुकाबलों में 11.86 की बेहद खराब औसत के साथ बल्लेबाजी की है. उनके बल्ले से मात्र 83 रन ही निकले हैं. इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 28 रन रहा है. हालांकि, कार्तिक का पिछले आईपीएल सीजन बढ़िया रहा था. पिछले सीजन में उन्होंने 16 मैच खेले थे और 183.33 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ उनके बल्ले से 330 रन निकले थे. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 66 रन रहा था. 

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा मौका

दिनेश कार्तिक को पिछले कई सालों से टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में मौका नहीं मिल रहा है. हालांकि, 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें टीम इंडिया के लिए प्लेइंग-11 में भी मौका मिला था, लेकिन वहां भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे. कार्तिक ने टूर्नामेंट में 4 मैच खेले थे और 4.67 की बेहद ही खराब औसत से मात्र 14 रन बनाए थे. कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछले वनडे मैच 2019 में खेला था, जबकि टेस्ट मैच में उन्हें 2018 में मौका मिला था.

Trending news