IPL 2023: माही की मेहनत गई बेकार, राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई को दी पटखनी
Advertisement

IPL 2023: माही की मेहनत गई बेकार, राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई को दी पटखनी

CSK vs RR Highlights: चेपॉक स्टेडियम में बुधवार को बेहद रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से हरा दिया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 8 विकेट पर 175 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना सकी. राजस्थान ने सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की.

csk vs rr

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Highlights: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के 17वें मैच में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स पर 3 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना पाई. राजस्थान ने सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल की.

माही ने की मेहनत, लेकिन नहीं दिला पाए जीत

मुकाबले में धोनी 8वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे. उन्होंने जीत के लिए काफी मेहनत की और 32 रन बनाकर नाबाद लौटे. पारी की आखिरी गेंद पर चेन्नई को 5 रन की जरूरत थी, धोनी स्ट्राइक पर थे लेकिन यॉर्कर पर वह एक ही रन ले सके. धोनी ने 17 गेंदों पर एक चौका और 3 छक्के लगाए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्के की मदद से 25 रन बनाए और नाबाद लौटे. धोनी और जडेजा ने 7वें विकेट के लिए 59 रनों की नाबाद साझेदारी की.

कॉनवे ने जड़ा अर्धशतक

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को शुरुआती झटका पारी के तीसरे ही ओवर में लगा, जब संदीप शर्मा ने ऋतुराज गायकवाड़ (8) को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच करा दिया. डेवोन कॉनवे हालांकि जमे रहे और 38 गेंदों पर 50 रन बनाए. उन्हें युजवेंद्र चहल की गेंद पर यशस्वी ने कैच किया. कॉनवे ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े. अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर से तेजतर्रार अंदाज में खेलते हुए 19 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए. राजस्थान के लिए स्पिनर युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए जबकि एडम जम्पा और संदीप शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

जोस बटलर ने मचाया धमाल

इससे पहले ओपनर जोस बटलर के अर्धशतक से राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद 8 विकेट पर 175 रन बनाए. बटलर ने 36 गेंदों पर 52 रन बनाए जिसमें एक चौका और 3 छक्के शामिल रहे. बटलर ने अर्धशतक जड़ने के अलावा देवदत्त पडिक्कल (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की. रॉयल्स के लिए शिमरोन हेटमायर ने 18 गेंदों पर 30 रन बनाए और नाबाद लौटे. हेटमायर ने इस दौरान 2 छक्के और इतने ही चौके जड़े.

जडेजा के अलावा पेसर्स का भी शानदार प्रदर्शन

सुपरकिंग्स की ओर से रवींद्र जडेजा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए. पेसर तुषार देशपांडे ने 37 रन देकर दो विकेट हासिल किए. उनके अलावा युवा आकाश सिंह ने 40 रन पर दो विकेट अपने नाम किए. इससे पहले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने 200वें मैच में सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पेसर तुषार देशपांडे ने पारी के दूसरे ही ओवर में अच्छी फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल (10) को मिड ऑफ पर शिवम दुबे के हाथों कैच कराया.

रॉयल्स ने चला दांव, पावरप्ले में जोड़े 57 रन

रॉयल्स ने पडिक्कल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा और वह शुरुआत से ही शानदार लय में दिखे. उन्होंने महेश तीक्षणा पर लगातार 2 चौकों के साथ शुरुआत की जबकि इस ऑफ स्पिनर के अगले ओवर में बटलर ने भी छक्का और चौका मारा. पडिक्कल ने देशपांडे पर लगातार 2 चौके लगाए जिससे टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 57 रन बनाए. बटलर ने मोईन अली का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया लेकिन जडेजा ने अगले ओवर में पडिक्कल को डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर डेवोन कॉनवे के हाथों कैच करा दिया. पडिक्कल ने 26 गेंद में 5 चौके जड़े.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news