IPL 2023 में इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने बल्ले से मचाई तबाही, टीम इंडिया को मिल गया भविष्य का स्टार बल्लेबाज
Advertisement

IPL 2023 में इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने बल्ले से मचाई तबाही, टीम इंडिया को मिल गया भविष्य का स्टार बल्लेबाज

Team India Cricketer: IPL 2023 में रोमांच अपने चरम पर है. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रविवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में टीम इंडिया को अपने भविष्य का स्टार बल्लेबाज मिल गया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच में एक इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने बल्ले से ऐसा कोहराम मचाया, जिसने वर्ल्ड क्रिकेट में अचानक सनसनी मचा दी है. 

IPL 2023 में इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने बल्ले से मचाई तबाही, टीम इंडिया को मिल गया भविष्य का स्टार बल्लेबाज

RCB vs MI, IPL 2023: IPL 2023 में रोमांच अपने चरम पर है. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रविवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में टीम इंडिया को अपने भविष्य का स्टार बल्लेबाज मिल गया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच में एक इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने बल्ले से ऐसा कोहराम मचाया, जिसने वर्ल्ड क्रिकेट में अचानक सनसनी मचा दी है. मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2023 में तूफानी तेवर दिखाने वाले इस इलेक्ट्रीशियन के बेटे की चारों तरफ चर्चा हो रही है.

IPL 2023 में इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने बल्ले से मचाई तबाही

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रविवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में एक समय पर मुंबई इंडियंस का स्कोर 5.2 ओवर में 20 रन पर 3 विकेट था और उसकी हालत बेहद नाजुक थी. इसके बाद क्रीज पर इलेक्ट्रीशियन के बेटे तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं. तिलक वर्मा ने मुश्किल हालात में मौके का फायदा उठाते हुए मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 5 पर 46 गेंदों में 84 रनों की विस्फोटक पारी खेल दी. तिलक वर्मा की इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

टीम इंडिया को मिल गया भविष्य का स्टार बल्लेबाज

तिलक वर्मा की इस विस्फोटक पारी की चारों तरफ चर्चा हो रही है. तिलक वर्मा को टीम इंडिया के भविष्य का स्टार बल्लेबाज भी बताया जा रहा है, क्योंकि 20 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद नंबर 5 पर ऐसी विस्फोटक पारी खेलना हर किसी के बस की बात नहीं होती. तिलक वर्मा ने नेहल वढेरा (13 गेंदों पर 21 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 रन और अरशद खान (नौ गेंदों पर नाबाद 15 रन) के साथ सातवें विकेट के लिए 17 गेंदों पर 48 रन की अटूट साझेदारी की. सिराज (चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट) की कसी हुई गेंदबाजी के सामने मुंबई की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और उसकी टीम पावर प्ले में केवल 29 रन बना पाए और इस बीच उसने तीन विकेट गंवाए.

बेटे के सपने का साकार नहीं कर सकते थे इलेक्ट्रीशियन पिता

20 साल के तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था. 20 लाख रुपए की बेस प्राइस वाले वर्मा को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने भी बोली लगाई थी. तिलक वर्मा के पिता पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे. वह आर्थिक रूप से इतने कमजोर थे कि वह अपने बेटे के सपने का साकार नहीं कर सकते थे. तिलक वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू अपने बेटे को क्रिकेट अकादमी भेजने की स्थिति में नहीं थे, लेकिन उनके कोच सलाम बायश ने उनके सभी खर्चों को वहन किया, जिसके दम पर आज वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. तिलक वर्मा को इस मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय उसके कोच सलाम बायश को जाता है. तिलक वर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके कोच सलाम बायश ने उन्हें कोचिंग के अलावा भोजन और जरूरत पड़ने पर अपने घर में रहने के लिए भी जगह दी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news