Playoff Scenario: चेन्नई और मुंबई का प्लेऑफ से पत्ता काट सकती हैं ये 2 टीमें, नाम जानकर चौंक जाएंगे क्रिकेट फैंस
Advertisement
trendingNow11697914

Playoff Scenario: चेन्नई और मुंबई का प्लेऑफ से पत्ता काट सकती हैं ये 2 टीमें, नाम जानकर चौंक जाएंगे क्रिकेट फैंस

IPL 2023 Scenarios: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस टीम IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. गुजरात टाइटंस ने सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से मात देकर लगातार दूसरी बार आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

Playoff Scenario: चेन्नई और मुंबई का प्लेऑफ से पत्ता काट सकती हैं ये 2 टीमें, नाम जानकर चौंक जाएंगे क्रिकेट फैंस

IPL 2023 Playoff Qualification Scenarios: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस टीम IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. गुजरात टाइटंस ने सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से मात देकर लगातार दूसरी बार आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. गुजरात टाइटंस के अलावा आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली बाकी 3 टीमें कौन सी होंगी इसको लेकर कड़ी टक्कर होने वाले हैं. 

चेन्नई और मुंबई का प्लेऑफ से पत्ता काट सकती हैं ये 2 टीमें

IPL 2023 में 2 टीमें ऐसी हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ से पत्ता काट सकती हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे आखिरी मैच हर हाल में जीतना ही होगा. IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के फिलहाल 13 मैचों में 15 अंक हैं. वहीं, मुंबई इंडियंस के 12 मैचों में 14 अंक हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को अपना आखिरी लीग मैच 20 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है. वहीं, मुंबई इंडियंस को अपने आखिरी 2 लीग मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है.

नाम जानकर चौंक जाएंगे क्रिकेट फैंस  

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फिलहाल 12 मैचों में 12 अंक हैं. वहीं, पंजाब किंग्स के भी 12 मैचों में 12 अंक हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अगर 20 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच हार गई तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो सकती है. वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आखिरी दोनों लीग मैच हार गई तो उसका भी प्लेऑफ से पत्ता कट सकता है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आखिरी दोनों मैच जीत लिए तो उसके 14 मैचों में 16 अंक हो जाएंगे. वहीं, पंजाब किंग्स ने भी अपने आखिरी दोनों मैच जीत लिए तो उसके भी 14 मैचों में 16 अंक हो जाएंगे. ऐसे में 16-16 अंकों के साथ पंजाब और बैंगलोर की टीमें प्लेऑफ में जगह बना लेंगी. 

गुजरात टाइटंस के 14 मैचों में 18 अंक रह जाएंगे

दूसरी तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अगर अपने आखिरी दो लीग मुकाबले जीत लेती है, तो उसके 14 मैचों में 17 अंकों हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में जगह बना लेगी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अगर 14 मैचों में 16 अंकों के साथ लीग स्टेज खत्म करती है तो गुजरात टाइटंस के 14 मैचों में 18 अंक रह जाएंगे. ऐसी सूरत में प्वाइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस (18 अंक): नंबर-1, लखनऊ सुपर जायंट्स नंबर (17 अंक): नंबर-2, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (16 अंक): नंबर-3 और पंजाब किंग्स (16 अंक): नंबर-4 स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के मैच खेलेंगी.

Trending news