IPL 2023: RCB की दोगुनी हुई ताकत, आईपीएल 2023 में वापसी करेगा ये दिग्गज क्रिकेटर
Advertisement
trendingNow11583455

IPL 2023: RCB की दोगुनी हुई ताकत, आईपीएल 2023 में वापसी करेगा ये दिग्गज क्रिकेटर

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज इसी साल मार्च में होना है. 31 मार्च से इस बार का आईपीएल सीजन शुरू होगा. पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने सामने होंगी. बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. बस अब एक महीना का और इंतजार है. 

IPL 2023: RCB की दोगुनी हुई ताकत, आईपीएल 2023 में वापसी करेगा ये दिग्गज क्रिकेटर

RCB, Josh Hazlewood: भारत और विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में से एक आईपीएल यानि कि इंडियन प्रीमियर लीग 31 मार्च से शुरू होने जा रही है. इस साल आईपीएल में पिछली बार की तरह ही 10 टीमें हिस्सा लेंगी. पिछली बार की चैंपियन हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस रही थी. इसी बीच आरसीबी के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के साथ आईपीएल में वो खिलाड़ी जुड़ने जा रहा है जिसका नाम सुनकर आरसीबी के फैंस खुशी से उछल पड़ेंगे और जिससे टीम की ताकत भी दोगुनी हो जाएगी. 

टीम से जुड़ेगा ये दिग्गज खिलाड़ी 

आईपीएल 2023 में आरसीबी के खेमे में एक दिग्गज खिलाड़ी वापसी करता नजर आएगा. जी हां, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड इस आईपीएल संस्करण में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. यह बात उन्होंने खुद कही है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि आईपीएल में वह वापसी करने के लिए उत्सुक हैं. बता दें, कि हेजलवुड चोट के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे हैं. वह इस समय चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और आने वाली वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं. 

आईपीएल को लेकर कही बड़ी बात 

जोश हेजलवुड ने आईपीएल 2023 को लेकर कहा कि आईपीएल का शेड्यूल शानदार है. हमें लगातार मैच नहीं खेलने हैं. हर मैच के बाद 2 दिन या 3 दिन का समय है. ऐसे में मेरे लिए ये आसान होगा और मैं 4 ओवर गेंदबाजी कर सकता हूं. उनके इस बयान से साफ हो गया है कि वह आईपीएल में वापसी करने के लिए कितने उत्सुक हैं और पूरी तरह से तैयार भी हैं. 

हेजलवुड का आईपीएल रिकॉर्ड

हेजलवुड ने आईपीएल इतिहास में अब तक 24 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 32 विकेट हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 4 विकेट रहा है. 2022 में उन्होंने 12 मैच खेले थे और 20 विकेट झटकने में कामयाब रहे थे. उनका इकॉनमी 8.11 का रहा था. बात करें टी-20 क्रिकेट की तो उन्होंने इस फॉर्मेट में 41 मैच में 58 विकेट लिए हैं.

आईपीएल की अहम जानकारी 

इस बार आईपीएल में 18 डबल हैडर मुकाबले खेले जाएंगे. सभी टीमें सात मैच घरेलू मैदान पर और सात मैच बाहर खेलेंगी. खास बात यह है कि तीन साल के अंतराल के बाद टीमें अपने होम ग्राउंड पर मैच खेलती नजर आएंगी. आईपीएल 31 मार्च से 21 मई तक खेला जाएगा. इसका फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 21 मई को होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news