Team India: टीम इंडिया को मिला बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज, अपने तूफान में बल्लेबाजों को उड़ाने में माहिर
Advertisement
trendingNow11710012

Team India: टीम इंडिया को मिला बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज, अपने तूफान में बल्लेबाजों को उड़ाने में माहिर

Team India: टीम इंडिया को अब जसप्रीत बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज मिल गया है, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपने तूफान में उड़ाने में माहिर है. IPL 2023 में अपनी घातक तेज गेंदबाजी के दम पर अचानक इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में एंट्री का दावा ठोक दिया है. भारत के इस तेज गेंदबाज का प्रदर्शन जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा कातिलाना है. 

Team India: टीम इंडिया को मिला बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज, अपने तूफान में बल्लेबाजों को उड़ाने में माहिर

IPL 2023 News: टीम इंडिया को अब जसप्रीत बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज मिल गया है, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपने तूफान में उड़ाने में माहिर है. IPL 2023 में अपनी घातक तेज गेंदबाजी के दम पर अचानक इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में एंट्री का दावा ठोक दिया है. भारत के इस तेज गेंदबाज का प्रदर्शन जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा कातिलाना है. BCCI की नजर में ये तेज गेंदबाज आ गया है और जल्द ही ये खिलाड़ी भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर सकता है.

टीम इंडिया को मिला बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज

IPL इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह के बाद भारत को एक और टैलेंटेड तेज गेंदबाज दे दिया है, जो अपनी खतरनाक तेज गेंदबाजी से वर्ल्ड क्रिकेट में चर्चा बटोर रहा है. भारत का ये तेज गेंदबाज अब रातोंरात स्टार बन गया है. इस तेज गेंदबाज की मदद से मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2023 के क्वालीफायर-2 में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला 28 मई को गुजरात टाइटंस से होगा. 

अपने तूफान में बल्लेबाजों को उड़ाने में माहिर

भारत का ये खूंखार तेज गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि आकाश मधवाल हैं, जिन्होंने कल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में सिर्फ 21 गेंदों में ही 5 रन देकर 5 विकेट्स झटके हैं. आकाश मधवाल की कातिलाना तेज गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 21 गेंदों में से 17 गेंदें डॉट फेंकी हैं. आकाश मधवाल का इकोनॉमी रेट इस दौरान 1.40 का रहा जो टी20 फॉर्मेट में अविश्वसनीय है. आकाश मधवाल रुड़की के रहने वाले हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने IPL 2023 सीजन के लिए 20 लाख रुपये में रिटेन किया था और इस तेज गेंदबाज ने 20 करोड़ रुपये का प्रदर्शन किया है. आकाश मधवाल आईपीएल प्लेऑफ में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स की उड़ाई धज्जियां 

बता दें कि आकाश मधवाल के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हरा दिया. मुंबई के 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजायंट्स की टीम मधवाल (पांच रन पर पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई. मार्कस स्टोइनिस (40) के अलावा सुपरजायंट्स का कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए.

मुंबई की टीम गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी

मुंबई ने इससे पहले कैमरन ग्रीन (41) और सूर्यकुमार यादव (33) की उम्दा पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 38 गेंद में 66 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 182 रन बनाए. तिलक वर्मा (22 गेंद में 26) और निहाल वढेरा (12 गेंद में 23) ने उपयोगी पारियां खेली. सुपरजायंट्स की ओर से नवीन उल हक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 38 रन पर चार विकेट चटकाए. यश ठाकुर ने भी 34 रन पर तीन विकेट हासिल किए. मुंबई की टीम अब 26 मई को अहमदबाद में दूसरे क्वालीफायर में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी.

Trending news