KKR vs LSG: कोलकाता की उम्मीदों पर लखनऊ ने फेरा पानी, आखिरी ओवर में पलट गया पूरा मैच
Advertisement
trendingNow11188830

KKR vs LSG: कोलकाता की उम्मीदों पर लखनऊ ने फेरा पानी, आखिरी ओवर में पलट गया पूरा मैच

KKR vs LSG: आईपीएल 2022 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम थी. इस रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने बाजी मारकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की. 

फोटो (IPL)

KKR vs LSG Live: IPL 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रनों से मात दी. इसी के साथ लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ये फैसला एकदम सही साबित हुआ और केकेआर के खिलाफ बिना किसी नुकसान के लखनऊ ने 210 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में केकेआर की टीम 208 रन तक पहुंचकर 2 रनों से पीछे रह गई.

रिंकु सिंह की मेहनत पर फिरा पानी

इस मैच में लखनऊ के खिलाफ केकेआर के बल्लेबाज रिंकु सिंह ने कमाल की बल्लेबाजी की. रिंकु ने सिर्फ 15 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली. लेकिन वो अपनी टीम को पार नहीं ले जा पाए. वहीं केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 रनों की पारी खेली. इसके अलावा नितीश राणा ने 42 और सैम बिलिंग्स ने 36 रन बनाए. लेकिन इसके बावजूद भी केकेआर की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. लखनऊ की टीम की ओर से इस मैच में मोहसीन खान ने 3 विकेट झटके. वहीं मार्कस स्टोइनिस ने भी 3 विकेट अपने नाम किए.  

डी कॉक का तूफानी शतक 

लखनऊ के विकेटकीपर बललेबाज क्विंटन डी कॉक ने इस मैच में तूफानी शतक ठोका. डी कॉक के बल्ले से इस मैच में नाबाद 140 रनों की पारी निकली. जिसमें 10 चौके और 10 ही छक्के शामिल थे. वहीं कप्तान केएल राहुल ने भी नाबाद 68 रनों की पारी खेली. वहीं केकेआर के सभी गेंदबाजों को जमकर मार पड़ी और वो एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रह पाए. 

लखनऊ ने जीता टॉस

इस मैच में लखनऊ की टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता है. टॉस जीतकर राहुल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. वहीं अय्यर की टीम पहले गेंदबाजी करने वाली है. राहुल की लखनऊ अगर आज जीत जाती है तो 18 अंकों के साथ सीधा दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी. वहीं अगर केकेआर आज हारता है तो वो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी.      

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

कोलकाता नाइट राइडर्स: वेंकटेश अय्यर, अभिजीत तोमर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती.

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई

 

Trending news