IPL से चमकी इस घातक गेंदबाज की किस्मत, अब 3 साल बाद होगी टीम इंडिया में वापसी!
Advertisement

IPL से चमकी इस घातक गेंदबाज की किस्मत, अब 3 साल बाद होगी टीम इंडिया में वापसी!

IPL के जरिए क्रिकेटर्स अपने देश की टीम में वापसी करने की कोशिश करते हैं. ऐसी ही आस टीम इंडिया का एक दिग्गज गेंदबाज भी बहुत समय से लगाए बैठा है. 

फोटो (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 में दुनियाभर के खिलाड़ी अपना कमाल दिखा रहे हैं. दुनिया की सबसे बड़ी लीग में अबतक हुए सभी मुकाबले कमाल के रहे हैं. आईपीएल के जरिए क्रिकेटर्स अपने देश की टीम में वापसी करने की कोशिश करते हैं. ऐसा है एक खिलाड़ी भारत का भी है जो पिछले 3 साल से टीम इंडिया से बाहर बैठा हुआ है, लेकिन अब आईपीएल में उसके कमाल को देखते हुए माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी टीम में वापसी कर सकता है.

  1. जल्द वापसी करेगा ये खिलाड़ी
  2. टीम इंडिया से बैठा है बाहर
  3. अब आईपीएल में मचाया कहर

टीम में वापसी कर के ही मानेगा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया में एक गेंदबाज पिछले तीन साल से वापसी का इंतजार कर रहा है, लेकिन अब आईपीएल में कहर मचाने के बाद इस खिलाड़ी की वापसी लगभग तय नजर आ रही है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि केकेआर की ओर से खेलने वाले उमेश यादव हैं. सालों से आईपीएल में खामोश रहने वाले उमेश इस साल केकेआर की ओर से कहर मचा रहे हैं. आईपीएल 2022 के 8वें मैच में भी उमेश ने पंजाब किंग्स के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया. इस खिलाड़ी ने सिर्फ 23 रन देकर 4 विकेट झटके. 

रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

इतना ही नहीं इससे पहले सीएसके के खिलाफ भी उमेश यादव ने सिर्फ 20 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके बाद आरसीबी के खिलाफ भी उमेश ने सिर्फ 16 रन देकर 2 विकेट झटक लिए. उमेश ने इसी साल आीपीएल में एक नया कमाल भी कर दिखाया है. उमेश आईपीएल के पावरप्ले में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उमेश से पहले जहीर खान पावरप्ले में 52 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा युवा तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने भी 52 विकेट लिए हैं. वहीं भुवनेशवर कुमार के नाम भी पावरप्ले में 51 विकेट हैं. 

तीन साल से हैं बाहर

उमेश यादव ने 3 साल से भारत के लिए कोई भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है. उमेश ने आखिरी बार फरवरी 2019 में टीम इंडिया के लिए टी20 मुकाबला खेला था. एक समय भारत के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले उमेश अब टी20 टीम में वापसी को तड़प रहे हैं. लेकिन अगर इस गेंदबाज का प्रदर्शन आईपीएल में इसी तरह का रहा तो जल्द ही टीम इंडिया में उनकी वापसी हो जाएगी.   

Trending news