GT vs RR Match: राजस्थान के कोच ने अपनी ही टीम के दिग्गज गेंदबाज पर उठाए सवाल! बता दी इतनी बड़ी कमी
Advertisement

GT vs RR Match: राजस्थान के कोच ने अपनी ही टीम के दिग्गज गेंदबाज पर उठाए सवाल! बता दी इतनी बड़ी कमी

Kumar Sangakara: राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा ने अपनी ही टीम के एक दिग्गज गेंदबाज में कमी बताई है. उनका मानना है कि इस गेंदबाज को सुधार करने की जरूरत है.

IPL Photos

Kumar Sangakara: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का अंत धमाकेदार तरीके से हुआ है. 5 साल बाद आईपीएल को एक नया चैंपियन मिला, दूसरी तरफ आईपीएल के इतिहास की पहली चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) को हार का सामना करना पड़ा. टीम की इस हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट (Director Of Cricket) कुमार संगकारा (Kumar Sangakara) ने एक बड़ा बयान दिया है. कुमार संगकारा ने टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी की गेंदबाजी में बड़ी कमी बताई है.

संगकारा ने इस गेंदबाज में बताई कमी

फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 5 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था. इन गेंदबाजों में सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की शामिल थे. लेकिन इस मैच में रविचंद्रन अश्विन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, उन्हें इस मैच में 1 भी विकेट हासिल नहीं हुआ. कुमार संगकारा ने मैच के बाद रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर कहा कि अश्विन महान बॉलर हैं, लेकिन वह अपनी बॉल को स्पिन करने से बचते हैं.

ऑफ स्पिन पर जोर देने की जरूरत 

गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने 4 ओवर में 10.67 की इकोनॉमी से 32 रन खर्च किए और एक भी सफलता नहीं मिली. कुमार संगकारा ने मैच के बाद कहा, 'अश्विन ने हमारे लिए काफी शानदार काम किया है. उन्होंने क्रिकेट के मैदान में काफी उपलब्धियां हासिल की हैं और वे एक लीजेंडरी प्लेयर हैं. हालांकि उन्हें अपनी बॉलिंग में सुधार करने की जरूरत है. खासकर उन्हें ऑफ स्पिन पर ज्यादा ध्यान देना होगा.' अश्विन फाइनल मैच में रेगुलर स्पिन की जगह कैरम बॉल का ज्यादा इस्तेमाल करते दिखे थे.

IPL 2022 में अश्विन का प्रदर्शन

फाइनल में भले ही रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) का जलवा देखने को ना मिला हो, लेकिन आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा. इस सीजन में उन्होंने 17 मैचों में 7.51 की इकोनॉमी से रन खर्च कर 12 विकेट हासिल किए. वहीं बल्ले से उनके लिए ये सीजन अभी तक का सबसे बेस्ट सीजन रहा. उन्होंने 17 मैचों में 27.29 और 141.48 की स्ट्राइक रेट से 191 रन बनाए. अश्विन (R Ashwin) ने इस सीजन में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ा. 

Trending news