IPL 2020: MI vs KKR इन दो धुरंधरों पर रहेंगी सबकी नजरें
Advertisement
trendingNow1753156

IPL 2020: MI vs KKR इन दो धुरंधरों पर रहेंगी सबकी नजरें

आईपीएल 2020 का पांचवा मुकाबला 23 सितंबर को होना है.  मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के इस मैच में दोनों टीमों के इन धुरंधरों पर सबकी नजरें रहेंगी. 

 

रसेल और पांड्या पर सबकी निगाहें (फाइल फोटो)

अबु धाबी: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का अभियान शुरू हो चुका है. अब दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में पांचवे मुकाबले के लिए आमना-सामना मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) के बीच होना है. इस मुकाबलें में आपको दोनों टीमों के तरफ से एक से एक बढ़कर धुरंधर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. लेकिन एम आई और केकेआर के इस मैच में इन दो सूरमा खिलाड़ियों को पर सबकी निगाहें बनी रहेंगी. 

  1. IPL 13- केकेआर बनाम एम आई मैच आज
  2. हार्दिक पांड्या और रसेल पर सबकी नजरें
  3. दोनों ही आईपीएल के खतरनाक खिलाड़ी 

हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल 

जी हां यहां चर्चा हो रही है मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और आंद्रे रसेल (Andre Russell) के बारे में. रसेल और पांड्या आईपीएल के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में शामिल हैं. इन दोनों ही ऑल राउंडर प्लेयर्स के पास गेंद से विकेट चटकाने और बल्ले से बडे़-बड़े शॉट्स मारने की पूरी काबिलियत है. एक तरफ रसेल आईपीएल में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट से रन बटौरने वाले बल्लेबाज हैं. तो दूसरी ओर हार्दिक पांड्या अपनी तूफानी बल्लेबाजी, फील्डिंग और गेंदबाजी के लिए काफी मशहूर हैं. ऐसे में आईपीएल 13 (IPL 13) के दौरान होने वाले केकेआर बनाम एम आई के मैच में इन दोनों पर सबकी नजरें रहेंगी.

ऐसा है रसेल और पांड्या का आईपीएल रिकॉर्ड

इसके साथ ही अगर गौर करें आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या के आईपीएल रिकॉर्ड की तरफ तो एक ओर  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के आंद्रे रसेल ने 64 आईपीएल मुकाबलों में 186.41 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 1400 रन बनाए हैं और 55 विकेट हासिल किए हैं. वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस (MI) के हार्दिक पांड्या ने 67 आईपीएल मैचों में 154.57 के शानदार स्ट्राइक रेट से 1082 रन ठोंके हैं. जबकि पांड्या ने 42  विकेट भी अपने नाम किए हैं. 

पिछली भिडंत में दोनों ने बरसाए रन

गौरतलब है कि पिछले साल हुए आईपीएल 12 (IPL 12) के दौरान मुबंई इंडियंस बनाम कोलाकाता नाइट राइडर्स के बीज लीग स्टेज का दूसरा मुकाबाल खेला गया था. उस मैच में केकेआर (Kolkata Knight Riders) की टीम ने आंद्रे रसेल की 40 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद 80 रनों की पारी के दम पर एम आई को 20 ओवर में 232 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) वह मैच 34 रनों से हार गई थी. लेकिन एम आई की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 34 बॉल में 6 चौके और 9 छक्कों की सहायता से अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ 91 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. 

Trending news