MS Dhoni: एमएस धोनी के साथी खिलाड़ी का बड़ा दावा, IPL के अगले सीजन में भी खेलेंगे माही भाई!
Advertisement

MS Dhoni: एमएस धोनी के साथी खिलाड़ी का बड़ा दावा, IPL के अगले सीजन में भी खेलेंगे माही भाई!

Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बीच एमएस धोनी (MS Dhoni) के एक साथी खिलाड़ी ने उनके रिटायरमेंट  पर बड़ा बयान दिया है. 

MS Dhoni: एमएस धोनी के साथी खिलाड़ी का बड़ा दावा, IPL के अगले सीजन में भी खेलेंगे माही भाई!

MS Dhoni Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैंस के लिए काफी खास है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी इस सीजन के बाद आईपीएल से रिटायरमेंट ले लेंगे. वह इंटरनेशनल क्रिकेट से तो पहले ही संन्यास ले चुके हैं. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली ने एक बड़ा दावा किया है. जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. 

मोईन अली ने किया बड़ा दावा

स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली तीन सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के स्क्वॉड का हिस्सा हैं. मोईन अली ने एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मोईन ने कहा, 'वह निश्चित रूप से अगले साल फिर से खेल सकते हैं. वह जिस तरह से खेल रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि उनकी बल्लेबाजी इसमें रुकावट होगी. दो या तीन साल के समय में इसमें रुकावट नहीं दिखती.'  

एमएस धोनी की जमकर की तारीफ 

मोईन अली ने कहा है कि इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मॉर्गन और सीएसके के कप्तान एमएस धोनी में काफी समानता है. दोनों परिस्थितियों की परवाह किए बिना मैदान में शांत और संयम रहते हैं. मोईन अली ने इयोन मॉर्गन और एमएस धोनी दोनों की कप्तानी में काफी खेला है. धोनी यकीनन वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं, जिन्होंने 2011 में वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप (2007) और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, जबकि मॉर्गन ने इंग्लैंड को 2019 में अपना पहला एकदिवसीय वर्ल्ड कप दिलाया. 

धोनी की ये खासियत उन्हें बनाती है सबसे अलग

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए मोईन ने धोनी और मॉर्गन की कप्तानी शैली के बीच एकमात्र अंतर पर प्रकाश डाला और कहा, 'वह कितने स्पष्ट और शांत हैं, वे बहुत समान हैं, लेकिन बहुत अलग भी. सबसे बड़ा अंतर ये है कि धोनी कप्तानी अपने गट फील पर करते हैं. जबकि मॉर्गन डेटा के आधार पर सोचते हैं. लेकिन वे दोनों बहुत शांत हैं और तौर-तरीकों में वे बहुत समान हैं.' धोनी के बारे में आगे बात करते हुए, मोईन अली ने कहा कि धोनी की विनम्रता ही उन्हें अलग बनाती है, भले ही उनके पास एक बड़ा प्रशंसक आधार है. एमएस की सबसे अच्छी बात ये है कि वह बहुत ही सामान्य व्यक्ति हैं. जाहिर है, उसके पास काफी फॉलोअर्स हैं, लेकिन इसका उन्हें जरा भी घमंड नहीं. वह बहुत विनम्र स्वभाव के हैं. आप उनसे कुछ भी बात कर सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news