IPL 2023: सूर्य-किशन के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की दूसरी जीत
Advertisement

IPL 2023: सूर्य-किशन के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की दूसरी जीत

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 16वें सीजन के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज कर ली. 

IPL 2023: सूर्य-किशन के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की दूसरी जीत

MI vs KKR, Match Highlights: आईपीएल 2023 में रविवार(16 अप्रैल) को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने केकेआर को विकेट से हरा दिया. इस मैच में मुंबई टीम की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी करना का न्योता दिया. केकेआर ने ओपनर वेंकटेश अय्यर की 104 रनों की शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. केकेआर से मिले 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने 17.4 ओवर में 5 विकेट रहते 186 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

जीत में चमके किशन-सूर्य   

मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए. ओपनिंग करने आए किशन ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. हालांकि, वह 25 गेंदों में 58 रन बनाकर मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का शिकार हो गए. उनकी इस पारी में 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 25 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. तिलक वर्मा ने भी 30 रन बनाए जबकि इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा ने भी 20 रन जोड़े. टिम डेविड(24) जबकि कैमरून ग्रीन(1) रन बनाकर नाबाद लौटे.

वानखेड़े में दिखा वेंकटेश शो   

कोलकाता नाइटराइडर्स के धुरंधर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने रविवार को मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. वह जैसे गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े. उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल-2023 के इस मुकाबले में 49 गेंदों पर शतक जड़ा. वह आईपीएल के मौजूदा सीजन में सेंचुरी लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. कोलकाता टीम ने इस मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे.

केकेआर की फ्लॉप बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने भले ही 185 रन बना दिए लेकिन वेंकटेश अय्यर के आलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका. ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज(8) जबकि एन जगदीशन(0) के स्कोर पर पवैलियन लौट गए. वैंकटेश अय्यर ने शानदार 104 रनों की पारी खेली. कप्तान नीतीश राणा(5) जबकि शार्दुल ठाकुर(13) रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा रिंकू सिंह ने 18 रन बनाए. अंत में आंद्रे रसेल(21) और सुनील नरेन(2) रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट ऋतिक शौकीन ने लिए जबकि कैमरून ग्रीन, रिले मेरेडिथम, पियूष चावला और डुआन जेनसेन को 1 विकेट मिला.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news