IPL 2023: आईपीएल में ऑलराउंडर्स को कोई खतरा नहीं... आखिर गुजरात टाइटंस के दिग्गज को क्यों कहनी पड़ी ये बात?
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल में ऑलराउंडर्स को कोई खतरा नहीं... आखिर गुजरात टाइटंस के दिग्गज को क्यों कहनी पड़ी ये बात?

IPL 2023: आईपीएल के मौजूदा सीजन में नए-नए नियम लागू किए गए हैं. इनमें से एक है- इंपैक्ट प्लेयर. चैंपियन गुजरात टाइटंस के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि इस नियम से ऑलराउंडर्स की स्थिति को कोई खतरा नहीं है.

david miller

David Miller Statement: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में कुछ नए नियम लागू किए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा इस्तेमाल 'इंपैक्ट प्लेयर' किया जा रहा है. कप्तान मैच को जीतने के लिए इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर 12वें खिलाड़ी को मैदान पर उतारते हैं और फिर इसका फायदा टीम को पहुंचाने की कोशिश करते हैं. इस बीच आईपीएल की मौजूदा चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस के एक दिग्गज ने इंपैक्ट प्लेयर को लेकर बड़ी बात कही है. 

'ऑलराउंडर्स को कोई खतरा नहीं'

दक्षिण अफ्रीका और गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज डेविड मिलर ने शनिवार को कहा कि आईपीएल में इंपैक्ट खिलाड़ी के नियम से ऑलराउंडर्स की स्थिति को कोई खतरा नहीं है. मिलर ने कहा कि इससे तो टीम को अतिरिक्त ताकत मिलती है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में लागू किए गए इस नियम के तहत टीमों को मैच के दौरान किसी भी समय एक बल्लेबाज या गेंदबाज को बदलने का विकल्प रहता है.

टीम को मिलती है ताकत

मिलर ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं कुछ दिन पहले ही आया हूं और इसे समझने की कोशिश कर रहा हूं. फिर भी मुझे नहीं लगता कि इससे ऑलराउंडर की स्थिति को कोई खतरा है.’ उन्होंने कहा, ‘आपके पास अतिरिक्त बल्लेबाज या अतिरिक्त गेंदबाज को उतारने का विकल्प रहता है. इससे टीम को ज्यादा ताकत मिलती है. मैं यह नहीं कहूंगा कि इससे ऑलराउंडर को खतरा है. हर टीम में ऑलराउंडर्स का काफी सम्मान है और उनकी भूमिका जस की तस रहेगी. इससे टीम को अतिरिक्त ताकत मिलती है.’

फिर से खिताबी जीत की उम्मीद

डेविल मिलर ने यह भी कहा कि गुजरात टाइटंस टीम कभी खिलाड़ी विशेष पर निर्भर नहीं रहती. उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों का योगदान एक बार फिर उसे खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएगा. बता दें कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ही गुजरात टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news