X

IPL 2021: एक ही देश के इन 6 प्लेयर्स को मिस करेंगे फैंस, अचानक वापस लिया अपना नाम

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज से कई खिलाड़ियों ने अलग-अलग वजहों से अपना नाम वापस ले लिया है. इसमें सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स को हुआ है. इंग्लैंड एक ऐसी इंटरनेशनल टीम है जिसके एक दो नहीं, बल्कि 6 खिलाड़ी इस साल यूएई में आईपीएल नहीं खेलेंगे. आइए देखते हैं इनकी पूरी लिस्ट.

जॉनी बेयरस्टो

1/6
जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने बिजी शेड्यूल का हवाला देकर आईपीएल 2021 के दूसरे फेज से अपना नाम वापस ले लिया था. बेयरस्टो ने पहले फेज में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 7 मैचों में 141.71 के स्ट्राइक रेट से 248 रन अपने नाम किए थे. बेयरस्टो की जगह वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) को टीम में शामिल किया गया है. 

बेन स्टोक्स

2/6
बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मेंटल हेल्थ का हवाला देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है जिसकी वजह से वो आईपीएल खेलने यूएई भी नहीं जा सकेंगे और उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से भी हटने का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस ने बेन स्टोक्स को रिप्लेस कर दिया है.

क्रिस वोक्स

3/6
क्रिस वोक्स

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने निजी कारणों से आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज से अपना नाम वापस ले लिया है. दिल्ली की टीम में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बेन द्वाराहुसि (Ben Dwarshuis) वोक्स को रिप्लेस कर चुके है.

डेविड मलान

4/6
डेविड मलान

वर्ल्ड नंबर वन टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए आईपीएल 2021 के दूसरे फेज से हटने का फैसला किया. चूंकि आईपीएल के ठीक बाद उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है जिसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज भी खेलेंगे. पंजाब किंग्स ने मलान की जगह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडम मार्करम को टीम में शामिल किया है. 

जोस बटलर

5/6
जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) आईपीएल 2021 (IPL 2021) में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं, वो इस सीजन के दूसरे फेज में नजर नहीं आएंगे क्योंकि दूसरी बेटी के जन्म के बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का फैसला किया. उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज ईविन लुईस (Evin Lewis) को टीम में शामिल किया है.

जोफ्रा आर्चर

6/6
जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2021 (IPL 2021)  के पहले फेज में भी नजर नहीं आए थे और अब कोहनी की चोट की वजह से वो यूएई वाले फेज में भी नहीं खेलेंगे. राजस्थान रॉयल्स में आर्चर की जगह न्यूजीलैंड के ग्लैन फिलिप्स (Glenn Phillips) को शामिल किया गया है.

photo-gallery