IPL Auction 2021: वो 5 बेहतरीन खिलाड़ी जो उम्मीद से काफी कम कीमत पर बिके

नई दिल्ली: आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auction 2021) में सभी फ्रेंचाइजी ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदने में करोड़ों रुपये लुटाए. क्रिस मॉरिस को पाने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये चुकाए. ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन और काइल जेमिसन भी काफी महंगे बिके. भारतीय खिलाड़ियों में कृष्णप्पा गौतम की सबसे बड़ी लॉटरी लगी. हालांकि कुछ बेहतरीन खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो उम्मीद से कम कीमत पर बिके. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों पर जो काफी किफायती सौदा साबित हुए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 22, 2021, 07:09 AM IST
1/5

स्टीव स्मिथ-DC-2.2 करोड़

Steve Smith to DC for 2.2 crore

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ ( Steve Smith) को इस साल राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रिलीज कर दिया था. नीलामी में उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखी गई थी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 2 करोड़ 20 लाख रुपये में ही स्मिथ को अपने पाले में कर लिया. किसी को उम्मीद नहीं थी कि इतना बेतरीन खिलाड़ी इतनी कम कीमत में बिक सकता है. दिल्ली के कोच रिकी पोटिंग अपने मुल्क के बल्लेबाज को पाकर बेहद खुश हुए होंगे.

2/5

शाकिब अल हसन-KKR-3.2 करोड़

Shakib Al Hasan to KKR for 3.2 crore

 

जब शाकिब अल हसन (Shakib-Al-Hasan) की बोली लगनी शुरू हुई तो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिला, लेकिन ये ज्यादा लंबा नहीं चला. आखिरकार इस खिलाड़ी को केकेआर ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा. शाकिब दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं जिसका फायदा शाहरुख की टीम को जरूर मिलेगा. चूंकि सनील नरेन (Sunil Narine) अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं है, ऐसे में शाकिब इस कैरेबियाई क्रिकेटर के बदले टीम को काफी सपोर्ट दे पाएंगे.

3/5

मोहम्मद अजहरुद्दीन-RCB-20 लाख

Mohammed Azharuddeen to RCB for 20 lakh

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) में केरल टीम की तरफ से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ 54 गेंदों में 137 रन बनाए थे. इस प्रदर्शन के बाद उम्मीद की जा रही थी कि उनको लेकर फ्रेंचाइजी के बीच बिडिंग वॉर छिड़ सकती है, लेकिन आरसीबी के अलावा किसी ने उनपर बोली नहीं लगाई और वो 20 लाख की बेस प्राइस में बिक गए. अजहर से उम्मीद होगी कि वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.

4/5

उमेश यादव-DC-1 करोड़

Umesh Yadav to DC for 1 crore

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auction 2021) से पहले आरसीबी (RCB) टीम ने रिलीज कर दिया था. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने उन्हें महज 1 करोड़ में खरीद लिया. वो अब टीम में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) जैसे गेंदबाज का साथ निभाते हुए नजर आएंगे. दिल्ली टीम में अक्सर खिलाड़ी चोट का शिकार होते है. कगिसो राबाडा (Kagiso Rabada) अगर कुछ मैच न खेल पाएं तो उमेश के तर्जुबे का इस्तेमाल किया जाएगा. 

5/5

डेविड मलान-PBKS-1.5 करोड़

Dawid Malan to Punjab Kings for 1.5 crore

इंग्लैंड (England) के डेविड मलान (Dawid Malan) इस वक्त दुनिया के नंबर टी-20 बल्लेबाज हैं. ऐसे में उनको महज 1.5 करोड़ रुपये में खरीदना पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए बेहद किफायती सौदा है. वो हर टूर्नामेंट में अपना बेस्ट देने की कोशिश करते है. उनके सहारे पंजाब टीम अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश करेगी.