IPL 2023: फाइनल में इस खिलाड़ी के साथ हो गई बड़ी नाइंसाफी! धोनी का सरेआम ले लिया नाम
Advertisement

IPL 2023: फाइनल में इस खिलाड़ी के साथ हो गई बड़ी नाइंसाफी! धोनी का सरेआम ले लिया नाम

IPL 2023 Final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार देर रात चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर 5वीं बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. इस खिताबी मुकाबले में चेन्नई को 15 ओवर में 171 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था जिसे अंतिम गेंद पर हासिल किया गया.

IPL 2023: फाइनल में इस खिलाड़ी के साथ हो गई बड़ी नाइंसाफी! धोनी का सरेआम ले लिया नाम

Ravindra Jadeja Statement, IPL 2023 Final : दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने इतिहास रच दिया और 5वीं बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. सीएसके ने सोमवार देर रात वर्षा बाधित फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को डीएलएस नियम के तहत 5 विकेट से हराया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में चेन्नई को 15 ओवर में 171 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था जिसे अंतिम गेंद पर हासिल किया गया.

आखिरी गेंद पर जडेजा का विनिंग शॉट

गुजरात टाइटंस ने अपने घरेलू मैदान पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 214 रन बनाए. जब चेन्नई की बल्लेबाजी शुरू हुई तो तेज बारिश होने लगी. बाद में चेन्नई को जीत के लिए 15 ओवर में 171 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. आखिरी 2 गेंदों पर 10 रन की जरूरत थी. सीएसके के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 5वीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर विजयी चौका जड़कर चेन्नई के फैंस को जश्न मनाने का मौका दे दिया. जडेजा 6 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. शिवम दुबे ने 21 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाए. गुजरात के पेसर मोहित शर्मा ने 3 जबकि नूर अहमद ने 2 विकेट झटके.

कॉनवे बने प्लेयर ऑफ द मैच

सीएसके के ओपनर डेवोन कॉनवे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 25 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 47 रन जोड़े. कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ने 74 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. हालांकि बहुत से फैंस का मानना था कि सीएसके को ट्रॉफी दिलाने में बड़ा हाथ जडेजा का है. जडेजा ने अंत में आकर मैच का रुख ही पलट दिया. उन्होंने महज 6 गेंदों पर 250 के स्ट्राइक रेट से 15 रन बनाए. अगर वह नहीं होते तो शायद चेन्नई का सपना टूट जाता.

फैंस के सपोर्ट पर यूं किया शुक्रिया

जडेजा ने जीत के बाद कहा, 'अपने घरेलू दर्शकों के सामने पांचवां खिताब जीतकर शानदार महसूस कर रहा हूं. वे बड़ी तादाद में सीएसके को सपोर्ट करने आए हैं. फैंस की ये भीड़ अद्भुत रही है. वे देर रात तक बारिश थमने का इंतजार करते रहे. सीएसके के फैंस को बड़ी बधाई देना चाहता हूं.'

 धोनी को डेडिकेट की ट्रॉफी

दिग्गज ऑलराउंडर जडेजा ने फाइनल में मिली इस रोमांचक जीत को अपनी टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को डेडिकेट किया. उन्होंने आगे कहा, 'मैं इस जीत को अपनी टीम के खास सदस्यों में से एक एमएस धोनी को डेडिकेट करना चाहता हूं. मैं बस यही सोच रहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए, मुझे जोर से हिट करने की जरूरत है. हाँ कुछ भी हो सकता है. मैं सीधे हिट करना चाह रहा था क्योंकि मोहित धीमी गेंद कर सकते थे. सीएसके के हर फैन को बधाई देना चाहता हूं. आप जिस तरह से हमें सपोर्ट करते आ रहे हैं, वैसे ही करते रहिए.'

Trending news