CSK Vs RR: IPL की एक गेंद ने बचा लिया इस खिलाड़ी का करियर, वरना हमेशा के लिए कटता पत्ता!
Advertisement

CSK Vs RR: IPL की एक गेंद ने बचा लिया इस खिलाड़ी का करियर, वरना हमेशा के लिए कटता पत्ता!

CSK Vs RR 2023: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ये मैच राजस्थान रॉयल्स के एक गेंदबाज के करियर के लिए काफी खास रहा. 

CSK Vs RR: IPL की एक गेंद ने बचा लिया इस खिलाड़ी का करियर, वरना हमेशा के लिए कटता पत्ता!

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK Vs RR 2023) के बीच खेला गया. ये मैच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम हुआ जहां एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ये मैच राजस्थान रॉयल्स के एक गेंदबाज के करियर के लिए काफी खास रहा. इस खिलाड़ी को जैसे-तैसे आईपीएल 2023 में खेलने का मौका मिला था और अब यही खिलाड़ी राजस्थान की जीत का हीरो बना. 

राजस्थान रॉयल्स की जीत का हीरो 

चेन्नई सुपर किंग्स को ये मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 21 रनों की जरूरत थी. लेकिन क्रीज पर एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा थे. ऐसे में किसी भी गेंदबाज के लिए ये ओवर करना आसान नहीं था. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भी सभी को हैरान करते हुए संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) को गेंदबाजी करने का मौका दिया. ये वही संदीप शर्मा हैं जिन्हें इस सीजन रिप्लेसमेंट के तौर टीम में शामिल किया. लेकिन संदीप ने अपनी टीम को ये मैच जिताकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

IPL की एक गेंद ने बचा लिया इस खिलाड़ी का करियर

आखिरी ओवर में 21 रनों को बचाने उतरे संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) की शुरुआत काफी खराब रही. उन्होंने शुरुआती दो गेंद वाइड फैंकी. इसके बाद उन्होंने डॉट बॉल डालकर वापसी की, लेकिन एमएस धोनी ने 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़कर मैच अपनी ओर खींच लिया. संदीप ने ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर 1-1 रन ही खर्च किया. ऐसे में सीएसके को मैच जीतने के लिए 1 गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी. ये गेंद संदीप के लिए काफी अहम थी और उन्होंने इस गेंद पर सिर्फ 1 रन ही खर्च किया और जीत के हीरो बन गए. 

टीम इंडिया में भी मिला मौका 

संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) को टीम इंडिया के लिए भी खेलने का मौका मिला है. संदीप शर्मा भारत के लिए दो टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं. संदीप शर्मा ने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. इस सीरीज में दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद से संदीप शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला. इन 2 मैचों में उन्होंने केवल एक विकेट हासिल किया था. 

राजस्थान रॉयल्स की शानदार जीत

राजस्थान रॉयल्स न इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे. रॉयल्स के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर किंग्स की टीम सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (50) के अर्धशतक के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (17 गेंद में नाबाद 32, एक चौका, तीन छक्के) और रवींद्र जडेजा (15 गेंद में नाबाद 25, एक चौका, दो छक्के) के बीच सातवें विकेट की पांच ओवर में 59 रन की अटूट साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 172 रन ही बना सकी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news