IPL 2023: पंजाब की जीत में चमके इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, आईपीएल में नाम कर ली बड़ी उपलब्धि
Advertisement
trendingNow11654274

IPL 2023: पंजाब की जीत में चमके इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, आईपीएल में नाम कर ली बड़ी उपलब्धि

IPL 2023: आईपीएल 2023 में रविवार(15 अप्रैल) को हुए दूसरे मैच में पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 2 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले एक खिलाड़ी ने आईपीएल में इतिहास रच दिया. 

IPL 2023: पंजाब की जीत में चमके इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, आईपीएल में नाम कर ली बड़ी उपलब्धि

Punjab Kings Player creates history: आईपीएल 2023 में रविवार(15 अप्रैल) को हुए दूसरे मैच में पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 2 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले एक खिलाड़ी ने आईपीएल में इतिहास रच दिया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 3 गेंदें शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया. 

पंजाब के इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास 

लखनऊ के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स की तरफ से खेल रहे जिम्बाब्वे के क्रिकेटर सिकंदर ने इतिहास रच दिया. जैसे ही सिकंदर ने 50 रन पूरे किए वह आईपीएल में अपने देश की तरफ से फिफ्टी लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए. इनसे पहले जिम्बाब्वे का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में अर्धशतक नहीं लगा पाया है. सिकंदर ने 41 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

इस मामले में भी पहले खिलाड़ी 

सिकंदर रजा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. आईपीएल इतिहास में जिम्बाब्वे के किसी खिलाड़ी को पहली बार प्लयेर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला है. इससे पहले कोई भी जिम्बाब्वे का खिलाड़ी इस अवॉर्ड को नहीं जीत पाया है. सिकंदर रजा के अलावा शाहरुख खान ने 10 गेंदों में 23 रन बनाए. उनकी इस पारी में दो बड़े छक्के शामिल थे.    

ऐसा रहा मैच का हाल 

अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी पंजाब किंग्स टीम ने आईपीएल-2023 के मैच में शनिवार को लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG vs PBKS) को उसी के घर में हरा दिया. लखनऊ ने अपने कप्तान केएल राहुल की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए. इसके बाद पंजाब किंग्स ने 3 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल किया. हालांकि इसके लिए उसने अपने 8 विकेट गंवा दिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news