IPL 2023 से पहले टीम इंडिया की बढ़ गई बड़ी टेंशन, लंबे समय के लिए बाहर हो सकता है ये मैच विनर!
Advertisement

IPL 2023 से पहले टीम इंडिया की बढ़ गई बड़ी टेंशन, लंबे समय के लिए बाहर हो सकता है ये मैच विनर!

Team India Cricketer: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपनी पीठ की परेशानी की सर्जरी नहीं कराने का फैसला किया है और आवधिक उपचार के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट किया है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार 28 वर्षीय श्रेयस अय्यर गुरूवार को एक इंजेक्शन लेंगे. 

IPL 2023 से पहले टीम इंडिया की बढ़ गई बड़ी टेंशन, लंबे समय के लिए बाहर हो सकता है ये मैच विनर!

Team India: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपनी पीठ की परेशानी की सर्जरी नहीं कराने का फैसला किया है और आवधिक उपचार के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट किया है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार 28 वर्षीय श्रेयस अय्यर गुरूवार को एक इंजेक्शन लेंगे और एनसीए में उनके रुकने की अवधि का फैसला स्टाफ द्वारा जांच के आधार पर लिया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहना चाहते हैं. 

लंबे समय के लिए बाहर हो सकता है ये मैच विनर!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जून के शुरू में (सात जून से) लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा. इसके मद्देनजर उन्होंने सर्जरी कराने का फैसला टाल दिया है. सर्जरी से वह कम से कम छह महीने के लिए एक्शन से बाहर रहते. अय्यर से नजदीकी एक सूत्र ने कहा, 'वह एक विशेषज्ञ और एनसीए अधिकारियों से मिले हैं और सबका यही मानना है कि आपरेशन टाला जा सकता है. वह विशेषज्ञ की सलाह का पालन करेंगे.' इस बीच दो बार के चैंपियन केकेआर को उम्मीद है कि श्रेयस लीग में किसी चरण में उसके अभियान के लिए उपलब्ध होंगे.

IPL 2023 से पहले टीम इंडिया की बढ़ गई बड़ी टेंशन

भारतीय टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) का खिलाड़ियों की चोट का प्रबंधन एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया जब श्रेयस अय्यर की कमर की चोट दोबारा उभर आई. श्रेयस अय्यर कमर की चोट के कारण हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे. इस साल 2023 वर्ल्ड कप सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है. उससे पहले सात जून से इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी होना है, ऐसे में श्रेयस अय्यर की चोट ने टीम इंडिया की टेंशन बड़ा रखी है. 

पूरी तरह से फिट नहीं 

अय्यर को आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी करनी थी, लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं. अय्यर को जब जनवरी 2023 में पहली बार कमर की तकलीफ का सामना करना पड़ा था तो वह एक महीने के लिए बाहर रहे थे और एनसीए में कड़े रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे और उन्हें फिट घोषित किया गया तो रणजी सत्र खत्म हो चुका था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news