Team India तैयार कर रही Hardik Pandya का विकल्प, इस खिलाड़ी पर हो रही मेहनत
Advertisement

Team India तैयार कर रही Hardik Pandya का विकल्प, इस खिलाड़ी पर हो रही मेहनत

टीम इंडिया स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का विकल्प तैयार कर रही है. भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने बुधवार को इस बात का खुलासा किया है. बता दें कि हार्दिक पांड्या को अगले महीने से शुरू होने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया.

Hardik Pandya

नई दिल्ली: टीम इंडिया स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) का विकल्प तैयार कर रही है. भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने बुधवार को इस बात का खुलासा किया है. बता दें कि हार्दिक पांड्या को अगले महीने से शुरू होने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी पांड्या को जगह नहीं मिली. 

  1. शार्दुल ठाकुर के पास ऑलराउंडर बनने की क्षमता
  2. चयनकर्ताओं का होगा ऑप्शन ढूंढने का फैसला
  3. हार्दिक पांड्या नहीं कर पा रहे बॉलिंग

शार्दुल ठाकुर के पास ऑलराउंडर बनने की क्षमता

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा कि शार्दुल ठाकुर के पास ऑलराउंडर बनने की क्षमता है जिसकी टीम को जरूरत है, क्योंकि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अनुसार हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं.

चयनकर्ताओं का होगा ऑप्शन ढूंढने का फैसला 

भरत अरूण ने कहा कि ऑप्शन ढूंढने का फैसला चयनकर्ताओं का होगा, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने निश्चित तौर पर मजबूत दावा पेश किया है. अरूण ने कहा, 'ऑलराउंडर को ढूंढना चयनकर्ताओं का काम है और फिर हम उन ऑलराउंडरों को निखार सकते हैं. शार्दुल ने साबित किया है कि वह ऑलराउंडर बन सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया में उसने शानदार काम किया.’

हार्दिक पांड्या नहीं कर पा रहे बॉलिंग 

हार्दिक पांड्या ने पिछला टेस्ट 2018 में इंग्लैंड दौरे के दौरान खेला था. वह 2019 से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं और हाल में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान भी उनके कंधे में हल्की चोट लगी थी. अरूण ने स्वीकार किया कि पांड्या जैसे अच्छे विकल्प की तलाश करना बेहद मुश्किल काम है.

हार्दिक पांड्या ने करवाया था पीठ का ऑपरेशन 

हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘काश सिर्फ चाहने से हम इस तरह का गेंदबाज तैयार कर लेते. हार्दिक असाधारण प्रतिभा है, लेकिन दुर्भाग्य ने उसे पीठ का ऑपरेशन कराना पड़ा और इसके बाद वापसी करना आसान नहीं रहा.’अरूण ने कहा, ‘उसने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि उसने काफी अच्छा काम किया, लेकिन वह लगातार गेंदबाजी करें इसके लिए हमें बेहतर प्रबंधन करना होगा और उसे मजबूत बनाने पर काम करना होगा.’

18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल

दो टेस्ट खेलने वाले ठाकुर ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर हुए टेस्ट मैच में प्रभावित किया था और ब्रिस्बेन में अर्धशतक जड़ने के अलावा मैच में सात विकेट चटकाए थे. इंग्लैंड के आगामी दौरे पर ठाकुर को पर्याप्त मौके मिलने की उम्मीद है. भारत को इंग्लैंड दौरे पर छह टेस्ट खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के साथ होगी. कोविड-19 महामारी के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की थकान से निपटने के लिए शीर्ष टीमों में अब तक सिर्फ इंग्लैंड ने स्पष्ट नीति बनाई है.

Trending news