टीम इंडिया को मिला हार्दिक पांड्या का विकल्प, गजब की बैटिंग और बॉलिंग में माहिर ये खिलाड़ी
Advertisement

टीम इंडिया को मिला हार्दिक पांड्या का विकल्प, गजब की बैटिंग और बॉलिंग में माहिर ये खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अगर जल्द गेंदबाजी शुरू नहीं की तो, उनकी जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट किसी और ऑलराउंडर को मौका देने पर विचार कर सकती है.

Hardik Pandya

नई दिल्ली: टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अगर जल्द गेंदबाजी शुरू नहीं की तो, उनकी जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट किसी और ऑलराउंडर को मौका देने पर विचार कर सकती है. IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी काफी चर्चा में है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के अलावा गजब की बॉलिंग में भी माहिर हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने मंगलवार को खेले गए IPL मैच में बेहतरीन गेंदबाजी कर फैंस का दिल जीत लिया था.

  1. 17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप
  2. टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम
  3. हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप टीम से हो सकते हैं बाहर?

गजब की बैटिंग और बॉलिंग में माहिर ये खिलाड़ी

वेंकटेश अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ शिमरोन हेटमायर और अक्षर पटेल का विकेट लिया. वेंकटेश अय्यर ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. वेंकटेश अय्यर 41 मैचों में 26 की औसत से और 6.95 की इकोनॉमी से 21 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. 

fallback

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है.

टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी. 

क्या हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप टीम से हो सकते हैं बाहर?

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उनकी फिटनेस के चलते वर्ल्ड कप टीम से बाहर निकाला जा सकता है. सभी टीमों के पास अपनी टीम बदलने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है. ऐसे में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर पाए, तो मैनेजमेंट शार्दुल ठाकुर या श्रेयस अय्यर को लाने पर विचार कर सकता है. फिलहाल ठाकुर और अय्यर को रिजर्व में शामिल किया गया है. हालांकि बीसीसीआई के लिए ऐसा करना मुश्किल होगा. उनकी फिटनेस पर नजर रखी जा रही है. समय के साथ तस्वीर साफ हो जाएगी. 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news