IPL की तैयारी में जुटे 'यूनिवर्स बॉस', खत्म नहीं हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर
Advertisement

IPL की तैयारी में जुटे 'यूनिवर्स बॉस', खत्म नहीं हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल ने आईपीएल 2022 की शुरुआत में ही अपने फैंस के साथ एक बड़ी खबर शेयर की है. गेल ने आईपीएल 2023 में वापसी के संकेत दिए हैं. उन्होंने इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल इतिहास के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल इस समय क्रिकेट की दुनिया से दूर हैं. भले ही इस सीजन में क्रिस गेल नहीं खेल रहे हैं लेकिन आईपीएल में उनकी फैन फोलोइंग अभी भी कम नहीं हुई है. गेल दुनिया भर के T20 लीग टूर्नामेंट में सक्रिय रह चुके हैं और आईपीएल में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. आईपीएल 2022 की शुरुआत में ही गेल ने अपने फैंस के साथ एक बड़ी खबर शेयर की है और आईपीएल में वापसी के संकेत दिए हैं.

  1. IPL में खेल सकते हैं क्रिस गेल
  2. सोशल मीडिया पर दी जानकारी
  3. गेल IPL सीजन 15 का हिस्सा नहीं हैं 

IPL में फिर कर सकते हैं वापसी

यूनिवर्स बॉस ने आईपीएल 2023 में वापसी करने की इच्छा जताई है. इसके लिए कैरेबियन लीजेंड काफी मेहनत कर रहे हैं. क्रिस गेल ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया था. लेकिन अब विस्फोटक गेल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिससे फैन्स को थोड़ी राहत जरुर मिल रही है. क्रिस गेल ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर वर्कआउट करते हुए एक के बाद एक कई तस्वीर शेयर की हैं. इन तस्वीरों को शेयर करने के साथ ही क्रिस गेल ने लिखा, 'IPL 2023 की तैयारियां कर रहा हूं.' क्रिस गेल आईपीएल 2023 में खेलेंगे इस बात की कम संभावना है. ऐसे में इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि क्रिस गेल ने इस पोस्ट को मजाक में शेयर किया होगा.

fallback

गेल का IPL करियर 

क्रिस गेल ने आईपीएल में 2009 में अपनी शुरुआत के बाद से तीन टीमों के लिए खेला है. जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स शामिल हैं. क्रिस गेल ने 142 आईपीएल मैचों में कुल 4965 रन बनाने हैं. इस दौरान क्रिस गेल का स्ट्राइक रेट भी 148.96 का रहा है. आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक गेल के ही नाम है. गेल ने 6 शतक आईपीएल में लगाए हैं. क्रिस गेल ने आईपीएल के इतिहास में 357 छक्के भी जड़े हैं.

IPL में सबसे तेज शतक

आईपीएल में अब तक सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड भी क्रिस गेल के ही नाम है. क्रिस गेल ने साल 2013 में आरसीबी के लिए खेलते हुए पुणे वारियर्स के खिलाफ ये कमाल किया था.  गेल ने इस मैच में 30 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था. गेल ने 66 गेंदों पर 175 रन की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 17 छक्के व 13 चौके लगाए थे.

सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में 175 का स्कोर एक बड़ा स्कोर माना जाता है. लेकिन क्रिस गेल आईपीएल में एक बार अकेले ही 175 रन की पारी खेल चुके हैं. ये आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी है. 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ ये रिकॉर्ड गेल ने बनाया था.

Trending news