VIDEO: राजस्थान की जीत में जयदेव उनादकट का दोहरा धमाल, जीते दो अवार्ड

आईपीएल में राजस्थान और हैदराबाद के बीच हुए मैच में जयदेव उनादकट ने गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों से कमाल कर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

VIDEO: राजस्थान की जीत में जयदेव उनादकट का दोहरा धमाल, जीते दो अवार्ड
(फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 12वें सीजन में अब प्लेऑफ नजदीक आ रहा है. सीजन के 45वें मैच में राजस्थान ने अपने आखिरी घरेलू मैच में जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को कायम रखा. इस जीत में वैसे तो राजस्थान के लिए संजू सैमसन, लियाम लिविंगस्टोन, और अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन टीम के सबसे बड़े हीरो जयदेव उनादकट उभर कर आए, उन्होंने बॉलिंग और फील्डिंग दोनों में ही कमाल का प्रदर्शन किया. 

खराब फील्डिंग रही राजस्थान की
इस मैच में राजस्थान के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन टीम की फिल्डिंग का स्तर बहुत ही नीचे रहा. टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनने रे बाद टीम ने शुरू से खराब फील्डिंग की जिसका पूरा फायदा डेविड वार्नर और हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने उठाया. टीम ने लगातार अंतराल कर कमजोर फील्डिंग के साथ ही कई कैच भी छोड़े, लेकिन बढ़िया गेंदबाजी के कारण हैदाराबाद के बल्लेबाज बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ सके. 

यह भी पढ़े: IPL Memes: धोनी बोले रैना से, बेटा तुमसे ना हो पाएगा, ‘मुंबई बनी चेन्नई का बाप’

अपने पहले दो ओवरों में की सटीक बॉलिंग
उनादकट को 5वां ओवर फेंकने का मौका मिला. तब तक विलियमस्न पवेलियन लौट चुके थे. बड़े शॉट्स न लग पाने के बावजूद हैदराबाद का स्कोर 32 रन हो चुका था. उनादकट ने अपने इस ओवर में 9 रन दिए. इसके बाद 10 ओवर तक डेविड वार्नर और मनीष पांडे ने मिलकर टीम का स्कोर 86 कर दिया. 11वें ओवर में उनादकट को फिर मौका मिला और यहां उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और केवल 7 रन दिए. 

दो शानदार कैच पकड़े उनादकट ने
16वें ओवर में एरोन वरुण की ऑफ कटर गेंद को विजय शंकर ठीक से पढ़ नहीं सके और पुल शॉट मिस टाइम कर दिया. डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर खड़े उनादकट आगे आकर डाइव करते हुए ने एक बहुत ही शानदार कैच पकड़ा. इसके बाद उन्हें अगला ओवर ही फेंकने का मौका मिला. इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर उनादकट ने दीपक हुड्डा को शानदार तरीके से कॉट एंड बोल्ड कर दिया. इस ओवर में भी उन्होंने केवल 5 रन ही दिए. 

शानदार स्पेल खत्म किया
18वें ओवर में ही उनादकट ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पहली ही गेंद पर शाकिब उल हसन को पवेलियन वापस लौटा दिया. शाकिब को श्रेयस गोपाल ने कैच किया. इस ओवर में भी उनादकट ने केवल 5 ही रन दिए और उनका बॉलिंग स्पेल रहा चार ओवर 26 रन और दो विकेट. हैदाराबाद की टीम 20 ओवर में अपना स्कोर केवल 160 रन  ही कर सकी. हैदाराबाद जैसी टीम को इस स्कोर पर रोकने में उनादकट को योगदान खास बन कर उभरा. उनादकट ने मैन ऑफ द मैच के साथ परफेक्ट कैच ऑफ द मैच का भी खिताब जीता.

मुश्किल नहीं आई राजस्थान को लक्ष्य हासिल करने में 
161 रनों के लक्ष्य का पीछा राजस्थान के लिए मुश्किल नहीं रहा. पहले अजिंक्य रहाणे (39) और लियाम लिविंगस्टोन (44) ने मिलकर 9 ओवर तक टीम के लिए 78 रन जोड़े और उसके बाद संजू सैमसन ने शानदार 44 रनों की नाबाद पारी खेलकर कप्तान स्टीव स्मिथ (16) के साथ टीम को जीत के करीब ला दिया.

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें:  IPL 2019: राजस्थान की आखिरी घरेलू मैच में जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से दी मात

17 ओवर में स्मिथ के आउट होने के बाद एश्टन टर्नर और सैमसन को जीत के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी.  इस जीत से राजस्थान ने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखीं है.