close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: पंत ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, नाबाद पारी खेल छक्का लगाकर दिलाई जीत

आईपीएल में राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए मैच में ऋषभ पंत ने अपने अंदाज में तूफानी पारी तो खेली ही, लेकिन वे अंत क्रीज पर डटे रह कर टीम को जीत दिला कर ही पवेलियन लौटे. 

VIDEO: पंत ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, नाबाद पारी खेल छक्का लगाकर दिलाई जीत
(फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 12 के 40वें मैच में राजस्थान और दिल्ली के बीच ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दिखा दिया कि वे दिल्ली के लिए क्यों खास हैं. इस मैच में वैसे तो राजस्थान ने बहुत ही जोर लगाया, लेकिन दिल्ली के लिए शिखर धवन की मजबूत शुरूआत के बाद ऋषभ पंत की तूफानी पारी ने दिल्ली की जीत को आसान कर दिया. 

रहाणे के शतक से राजस्थान का बड़ा स्कोर
इस मैच में टॉस हारने के बाद राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अजिंक्य रहाणे के शतक की मदद से जब 20 ओवरों में 191 रन बनाए तो यह इस मैदान पर सीजन का सबसे बड़ा स्कोर था. ऐसे में लगने लगा था कि दिल्ली के लिए इस 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करना बहुत मुश्किल हो जाएगा, लेकिन दिल्ली के बल्लेबाजों को कहानी कुछ और ही लिखनी थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: 12 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला, इस स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें

धवन ने रखी दिल्ली के लिए मजबूत नींव
दिल्ली को शिखर धवन ने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर मजबूत शुरूआत दी और पहले पावर प्ले में बिना कोई विकेट गंवाए टीम के लिए 59 रन बना डाले जिसमें से 48 रन केवल धवन के ही थे. इसके अगले ही ओवर में धवन ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की और 8वें ओवर में श्रेयस गोपाल की गेंद पर वे स्टंप आउट हो गए. शिखर ने 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली और दिल्ली को मजबूत नींव दे गए. 

धवन के बाद धीमी हो गई रनों की गति
धवन के जाने के बाद दिल्ली को एक और झटका लगा जब 9वें ओवर में रियान पराग ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को सस्ते में आउट कर दिया. वे आईपीएल में मेडिन विकेट लेने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए. यहां पर दिल्ली के रनों की रफ्तार में भी कमी आई और 10 ओवर तक टीम का स्कोर केवल 81 रन रहा. ऋषभ पंत इस समय तक 6 गेंदों पर 3 रन बना पाए थे. 

पंत ने छक्के से पूरी की हाफ सेंचुरी 
11वें ओवर से पंत ने अपने हाथ खोलने शुरू किए और पहले 12वें ओवर तक टीम का स्कोर 100 के पार किया और उसके बाद 15वें ओवर तक टीम का स्कोर 142 रन कर दिया. यहां तक पंत ने 24 गेंदों पर 43 रन बना लिए थे वहीं पृथ्वी शॉ ने 34 गेंदों पर अपना स्कोर 41 रन कर लिया था. 16वें ओवर में पंत ने छक्का लगाकर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. 

मैच के बारे विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें: IPL 2019, DCvRR: पंत ने रहाणे के शतक पर पानी फेरा, दिल्ली 6 विकेट की जीत से टॉप पर पहुंचा

छक्का लगाकर दिलाई जीत 
दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहने के बावजूद पंत तेजी से रन बनाते रहे और आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर ही छक्का लगा कर मैच दिल्ली के नाम कर दिया. पंत ने अपनी पारी में 6 छक्के और चार चौकों की मदद से केवल 36 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली जिसमें 216 का स्ट्राइक रेट था. इस पारी से पंत ने अपने उन आलोचकों को करारा जवाब दिया जो कह रहे थे कि वे आजकल गैरजिम्मेदाराना शॉट लगा रहे हैं. 

प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली
इस जीत से दिल्ली के प्वाइंट टेबल में अब 14 अंक हो गए हैं और उसने बेहतर नेट रन रेट के कारण चेन्नई को टेबल में दूसरे स्थान पर खसका दिया है. दिल्ली ने काफी सालों बाद आईपीएल में 7 मैच जीते हैं और प्वाइंट टेबल में टॉप का स्थान भी हासिल कर लिया है. वहीं राजस्थान की टीम 10 मैचों में छह अंकों के साथ छठे स्थान पर है. अब उसके लिए प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं कम होती जा रही हैं.