IPL 2019: 12 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला, इस स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
Advertisement
trendingNow1519121

IPL 2019: 12 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला, इस स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें

'आमतौर पर प्लेऑफ मुकाबले मौजूदा विजेता और फाइनल तक पहुंचने वाली टीम के घरेलू मैदान पर खेले जाते हैं, लेकिन...'

12वें सीजन का फाइनल मैच 12 मई को खेला जाएगा. (फाइल फोटोे)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का फाइनल मैच 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टडियम में खेला जाएगा जबकि क्वालीफायर-1 चेन्नई और क्वालीफायर-2 एवं एलिमिनेटर विशाखापट्टनम में आयोजित किया जाएगा. तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) को आई, जे और के स्टैंड खोलने की अनुमति नहीं मिली, जिसके कारण फाइनल मुकाबला हैदराबाद में आयोजित कराए जाने का निर्णय लिया गया है.

आमतौर पर प्लेऑफ मुकाबले मौजूदा विजेता और फाइनल तक पहुंचने वाली टीम के घरेलू मैदान पर खेले जाते हैं, लेकिन कुछ कठिनाइयों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को विशाखापट्टनम में मैच कराने का निर्णय लेना पड़ा. चेन्नई में क्वालीफायर-1 सात मई को खेला जाएगा.

IPL 2019: मुंबई ने अपने खिलाड़ियों को दी 4 दिन की छुट्टी, कहा- जो भी करो बल्ले और गेंद से दूर रहो

हैदराबाद में एलिमिनेटर और क्वालीफायर-2 होने थे, लेकिन 6, 10 और 14 मई को स्थानीय चुनाव होने के कारण पुलिस जरूरी सुरक्षा और अनुमति प्रदान करने की स्थिति में नहीं है. विशाखापट्टनम 8 और 10 मई को क्वालीफायर-2 और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा.

जयुपर में चार महिलाओं के मैच आयोजित किए जाएंगे. 6 मई को मैच के साथ-साथ चुनाव भी हैं, लेकिन राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) को मुकाबला आयोजित कराने की अनुमति मिल गई है. महिलाओं की तीन टीमें होंगी- ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी.

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news