VIDEO: यकीन नहीं होता, हैदराबाद की पारी में मुश्किल से लगा एक ही छक्का, वह भी आखिरी गेंद पर

आईपीएल में राजस्थान और हैदराबाद के बीच हुए मैच में राजस्थान की गेंदबाजी का आलम यह रहा कि पूरी पारी में केवल एक ही छक्का लग सका वह भी आखिरी गेंद पर.

VIDEO: यकीन नहीं होता, हैदराबाद की पारी में मुश्किल से लगा एक ही छक्का, वह भी आखिरी गेंद पर
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में अब प्लेऑफ नजदीक आ रहा है. सीजन की शुरुआत में हैदाराबाद की टीम ने खूब धमाल मचाया था. इस टीम की डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ की सलामी जोड़ी ने कई तूफानी पारियां खेली और तेज शतक भी लगाए. शनिवार को हैदाराबाद जॉनी बेयरस्टॉ के बिना उतरी. लोगों को लगा था कि टीम डेविड वार्नर और विलियमसन की मदद से बड़ा स्कोर खड़ा करेगी, लेकिन मनीष पांडे टीम के सभी बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने के लिए तरसते रहे. यहां तक की टीम का एकमात्र छक्का आखिरी गेंद पर आया. 

राजस्थान की खराब फील्डिंग के बाद नहीं लग सक बड़े शॉट्स 
इस मैच में राजस्थान  की फिल्डिंग का स्तर बहुत ही नीचे रहा. इसके बाद भी हैदाराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और कप्तान केन विलियम्सन रन तो बनाते रहे पर बड़े शॉट्स नहीं लगा सके.  विलियमस जहां चौथे ओवर में केवल 13 (दो चौके) रन बनाकर आउट हो गए. वहीं वार्नर तो बाउंड्री के लिए तरसते ही रहे. चौथे ओवर में मनीष पांडे ने आते ही चौका जड़कर टीम के लिए उम्मीदें बंधाई. 

यह भी पढ़े: VIDEO: राजस्थान की जीत में जयदेव उनादकट का दोहरा धमाल, जीते दो अवार्ड

पांडे ने जगाई हैदराबाद की उम्मीद
मनीष पांडे ने आने के बाद हर ओवर में चौका लगाना शुरु किया और 9वें ओवर तक वार्नर के साथ 50 रन की साझेदारी पूरी कर ली. यहां मनीष ने 19 गेंदों में 39 रन बना लिए थे, लेकिन वार्नर 21 गेंदों पर बिना कोई बाउंड्री के 25 रन बना चुके थे. 12वें ओवर में पांडे ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी और टीम के 100 रन भी, लेकिन इसके अगले ही ओवर में वार्नर 32 गेदों में 37 रन बनाकर बिना कोई बाउंड्री लगाए आउट होकर पवेलियन वापस पहुंच गए. 

यह भी पढ़े: VIDEO: मनीष पांडे हुए एक ही गेंद पर दो बार आउट, जानिए कैसे हुआ यह

इकलौता छक्का भी ठीक से बाउंड्री पार न कर सका
इसको बाद रन बनाना मुश्किल ही हो गया. पांडे 15वें ओवर में एक ही चौका लगा कर श्रेयस गोपाल की गेंद पर 121 के स्कोर पर 61 रन बनाकर आउट हो गए और टीम संकट में आ गई. वहीं दीपक हुड्डा, शाकिब उल हसन, ऋद्धिमान साहा और भुवनेश्वर कुमार सस्ते में आउट हो गए. 19 ओवर तक हैदराबाद 142 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी.  आखिरी ओवर में राशिद ने पहले दो रन लिए, फिर चौका लगाया और अंत में छक्का लगाकर टीम का स्कोर 160 तक पहुंचाया. यह शॉट भी गेंद को बाउंड्री से टच करा सका. अंपयार को छक्का देने के लिए रीप्ले का सहारा लेना पडा़. 

यह हार हैदराबाद के लिए बड़ा झटका
यह हार हैदराबाद के लिए एक बड़ा झटका रही. टीम के कप्तान केन विलियमसन ने भी माना कि टीम को बेयरस्टॉ की कमी खूब खली. लेकिन टीम के सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी पर भी सवाल जरूर उठेंगे. इन दिनों आईपीएल में 160 के स्कोर भी डिफेंड किए जा रहे हैं. ऐसे में टीम को अपनी प्रतिष्ठा के लिए हर विभाग को मजबूत करना ही होगा. टीम के 11 गेंदों पर केवल 10 अंक हो पाए हैं.  अब वह भी प्लेऑफ की दौड़ में अगर-मगर के गणित में फंसती दिख रही है. फिर भी उसकी स्थिति नीचे की टीमों से बहुत बेहतर है.