IPL 2023 के बीच विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला, क्रिकेट जगत में मचा हंगामा
Advertisement
trendingNow11656483

IPL 2023 के बीच विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला, क्रिकेट जगत में मचा हंगामा

Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल 2023 के बीच एक बड़ा कदम उठाया है. उनके इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. 

IPL 2023 के बीच विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला, क्रिकेट जगत में मचा हंगामा

Virat Kohli Sourav Ganguly Controversy: आईपीएल-2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है. वहीं, विराट कोहली और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच विवाद की खबरें भी काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. हाल ही में जब दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच मैच खेला गया और मैच के बाद दोनों के हाथ न मिलाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इन सब के बीच विराट कोहली ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिसने क्रिकेट जगत में हंगामा मचा दिया है. 

विराट कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला

सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. खबर है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अपने इंस्टाग्राम हैंडल से अनफॉलो कर दिया है. हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच खेले गए मैच से पहले वह पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को फॉलो करते थे. वहीं पर सौरव गांगुली के फॉलोइंग सेक्शन में विराट कोहली का नाम है. 

विराट और गांगुली ने नहीं मिलाया हाथ

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 15 अप्रैल को हाई वोल्टेज आईपीएल मैच हुआ था. इस मुकाबले में आरसीबी ने जीत दर्ज की और दिल्ली कैपिटल्स को सीजन में लगातार 5वीं हार झेलनी पड़ी. कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स पर आरसीबी की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने ओपनिंग करते हुए 34 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की बदौलत 50 रन बनाए थे. जैसे ही मैच के बाद खिलाड़ियों ने आपस में हाथ मिलाए, तब कोहली और गांगुली ने हाथ नहीं मिलाया. कोहली दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ बातचीत में शामिल हो गए थे. तभी गांगुली अन्य खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के लिए लाइन में आगे बढ़ गए थे. 

इस वजह से शुरू हुआ था विवाद

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष के कार्यकाल के दौरान दोनों के बीच यह विवाद शुरु हुआ था. इस दौरान गांगुली का कार्यकाल खत्म होने से पहले कोहली को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया और रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप दी गई थी. कोहली ने कप्तानी छिनने के बाद कहा था कि ऐलान के कुछ घंटों पहले ही उन्हें इसकी जानकारी मिली थी, वहीं गांगुली का बयान इससे उलट था. उनका कहना था कि इस बारे में उनकी विराट से बात हुई थी. इस घटना के बाद से ही इन दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं बताया जा रहा है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news